संसद सुरक्षा चूक मामला: मास्टरमाइंड मनोरंजन डी और सागर शर्मा का नार्को टेस्ट खोलेगा घुसपैठ के राज? गुजरात पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम


Parliament Security Breach Case: संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी पर सुरक्षा में सेंध लगाकर अफरा-तफरी फैलाने वाले पांच आरोपियों का गुजरात में नार्को टेस्ट हो रहा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम कोर्ट के आदेश पर अहमदाबाद लेकर गई है. 

संसद सुरक्षा चूक मामले में 6 में से पांच आरोपियों को पॉलीग्राफ और नार्को-एनालिसिस परीक्षण अभी चल रहा है. स्पेशल सेल की टीम अभी गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद है. उम्मीद जताई जा रही है की शुक्रवार तक सभी टेस्ट पूरा हो पाएंगे. पांच आरोपियों में सागर शर्मा, मनोरंजन डी, अमोल शिंदे, ललित झा और महेश कुमावत शामिल हैं. सभी पांच आरोपियों की पॉलीग्राफ जांच होगी. वहीं, सागर और मनोरंजन को नार्को-एनालिसिस और ब्रेन मैपिंग परीक्षणों से भी गुजरना होगा. 

नीलम आजाद ने नहीं भरी थी टेस्ट के लिए हामी

इस मामले में कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था जिसमें से 5 आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट हो रहा है. जबकि एक आरोपी नीलम आजाद का ये टेस्ट नहीं होगा क्योंकि उसने इसके लिए हामी नहीं भरी थी. इन 6 आरोपियों की पुलिस कस्टडी 5 जनवरी को खत्म हो गई थी. इसके बाद इन्हें पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया जहां पर पॉलीग्राफ टेस्ट की सुनवाई हुई. इस दौरान इन सभी की पुलिस हिरासत को 8 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया था.

दिल्ली पुलिस ने अदालत में दी थी अर्जी

संसद की सुरक्षा में चूक मामले में जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने इन सभी आरोपियों की कस्टडी बढ़ाने के लिए अदालत में अर्जी डाली थी. साथ ही इन आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट, ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट के लिए भी अर्जी दाखिल की गई. पुलिस ने तर्क दिया कि आरोपियों ने बहुत से ऐसे तथ्य हैं जिन्हें छिपाने की कोशिश की है. ऐसे में इन लोगों का मनोवैज्ञानिक परीक्षण करने की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें: Parliament Security Breach: पॉलीग्राफ टेस्ट खोलेगा संसद में घुसपैठ का राज, आरोपियों की नार्को एनालिसिस और ब्रैन मैपिंग भी करेगी पुलिस


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *