सितंबर 8- Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से


इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

Shoaib Akhtar, Babar-Rohit, Ben Stokes and Ishan Kishan. (Image Source: Getty Images)
Shoaib Akhtar, Babar-Rohit, Ben Stokes and Ishan Kishan. (Image Source: Getty Images)

1. “आपकी सलाह की जरूरत नहीं है”: सुनील गावस्कर ने पाकिस्तानी और ऑस्ट्रेलियाई विशेषज्ञों को सुनाई खरी-खोटी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और 1983 वर्ल्ड कप विजेता सुनील गावस्कर ने आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन पर अपनी राय देने वाले विदेशी विशेषज्ञों से नाराजगी जताई हैं। सुनील गावस्कर ने कहा कोई भी भारतीय क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमों पर कोई राय नहीं दे रहा है, तो फिर उन्हें हमारी टीम में इतनी दिलचस्पी क्यों हैं? महान बल्लेबाज ने भारतीय मीडिया को विदेशी क्रिकेटरों को इतना ज्यादा तवज्जो देने के लिए भी लताड़ा है, और कहा भारत को किसी की राय की कोई जरूरत नहीं है।

2. KL Rahul बनाम Ishan Kishan बहस पर इरफान पठान ने दिया चौंकाने वाला सुझाव

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा केएल राहुल और ईशान किशन केवल तभी एक-साथ टीम इंडिया की एक ही प्लेइंग XI में शामिल हो सकते हैं, जब टॉप-आर्डर में कोई प्लेयर चोटिल हो। अन्यथा, राहुल और ईशान में से केवल एक ही भारत की प्लेइंग XI में जगह बना सकता है, क्योंकि वे एक ही स्थान, विकेटकीपर-बल्लेबाज, के लिए लड़ रहे हैं। इरफान पठान ने यह भी कहा भारत को आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मैचों में राहुल को मौका देना चाहिए, और अगर वह फ्लॉप रहते हैं, तो फिर बाएं-हाथ के बल्लेबाज को उन्हें रेप्लस करना चाहिए और टीम को शेष मैचों में ईशान के साथ ही बने रहना चाहिए।

3. Shoaib Akhtar ने वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की जीत की संभावना पर दिया बड़ा बयान

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि पाकिस्तान इस साल 5 अक्टूबर से भारत में खेले जाने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में एक कमजोर टीम के रूप में प्रवेश करेगा, और वे टीम इंडिया के खिलाफ जीत के लिए पसंदीदा टीम नहीं होंगे। जब ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगे तो कोई भी वर्ल्ड कप 2023 के बारे में बात नहीं करेगा, यह सिर्फ भारत बनाम पाकिस्तान होने वाला है। शोएब अख्तर ने आगे कहा आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 पिछले 50-60 वर्षों के सर्वश्रेष्ठ वर्ल्ड कपों में से एक होगा। भारत की मेजबानी के साथ यह अब तक का सबसे अद्भुत वर्ल्ड कप होने जा रहा है।

4. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजी क्रिकेट चुने जाने के फैसले पर अपना मत रखा

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा है कि इंग्लैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के बजाय फ्रेंचाइजी क्रिकेट को चुनने वाले खिलाड़ियों से नाराज होना मुश्किल है। बेन स्टोक्स ने कहा हर कोई का अपने करियर और लाइफ में एक मोड़ पर खड़ा है, जहां व्यक्ति को अन्य चीजों के बारे में भी सोचना पड़ता है। यदि कोई खिलाड़ी इंग्लैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़कर फ्रेंचाइजी क्रिकेट को चुनता है, क्योंकि उसे लगता है कि यह न केवल उसके लिए बल्कि उसके परिवार के भविष्य और सुरक्षा के लिए भी सर्वोत्तम है, तो उससे असहमत होना बहुत मुश्किल है।

5. वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत के पास सेटल टीम नहीं है: Shoaib Akhtar

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की टीम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि मुझे ऐसा क्यों लग रहा है कि वे पिछले दो वर्षों से अपनी प्लेइंग इलेवन सही से चुन नहीं पाए हैं? मुझे नहीं लगता कि आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की टीम सेटल है, क्योंकि लगभग सभी बड़े प्लेयर चोट से लौटे हैं, तीन या चार खिलाड़ियों को रेप्लस किया गया है नतीजन आपकी टीम सेटल नहीं लगती है। मेरे लिए यह टीम सेटल नहीं है। हम अभी भी नहीं जानते कि चार मुख्य बल्लेबाज कौन हैं और नंबर 5 पर कौन बल्लेबाजी करेगा, क्या विराट नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करेंगे?

6. Ishan Kishan vs KL Rahul को लेकर गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को दी चेतावनी, कहा- ऐसा करना बड़ी भूल होगी

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट आगामी हाई-वोल्टेज एशिया कप सुपर 4 मुकाबले में केएल राहुल से पहले ईशान किशन को मौका दे। ईशान किशन ने वनडे फॉर्मेट में लगातार चार अर्धशतक लगाए हैं और शानदार फॉर्म में भी हैं। गौतम गंभीर का मानना ​​है कि ईशान इस समय टीम इंडिया के लिए एक परफेक्ट बल्लेबाज हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

7. रोहित शर्मा के फ्लॉप प्रदर्शन को लेकर शोएब अख्तर ने उगला जहर, कहा- शाहीन तो उसके दिमाग के…

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 22 गेंदों में 11 रन बनाकर शाहीन अफरीदी को अपना विकेट गंवा दिया था। जिस पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि शाहीन अफरीदी रोहित शर्मा के दिमाग से खेल रहे थे, जिसके चलते टीम इंडिया के कप्तान को अपना विकेट गंवाना पड़ा। यही कहानी 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में हुई थी। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

8. Asia Cup 2023: “हम तैयार हैं”: Jay Shah के बयान से तिलमिलाए Shahid Afridi ने सोशल मीडिया पर भरी हुंकार!

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह पर तगड़ा पलटवार किया है। शाहिद अफरीदी ने कहा पाकिस्तान में दुनिया भर की टीमें आ रही है, केवल भारत को छोड़कर, उन्हें कोई दिक्कत नहीं है और फिर उन्होंने देश का दौरा करने वाली टीमों का पूरा ब्यौरा दिया और कहा शायद अब सारी चीज क्लियर हो गई हो, तो वे 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

9. ‘वो हमारे सामने कुछ भी नहीं हैं’- भारत के खिलाफ मैच से पहले पाक कप्तान बाबर आजम का बयान

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मौजूदा एशिया कप 2023 में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण सुपर-4 मुकाबले से पहले अपनी टीम के प्लेयर्स पर भरोसा जताया है। बाबर आजम ने माना कि बांग्लादेश पर जीत से उन्हें हाई प्रेशर वाले मुकाबले में काफी आत्मविश्वास मिलेगा। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

10. एंडी फ्लावर की एग्जिट के साथ अब्दुल रहमान को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मिली बड़ी भूमिका

पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट के दिग्गज कोच Abdul Rehman को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के आगामी सीजन से पहले मुल्तान सुल्तान का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। अब्दुल रहमान साल 2018 में मुल्तान सुल्तान से जुड़े थे और उन्होंने पांच वर्षों तक मुख्य कोच एंडी फ्लावर के सहायक कोच के रूप में काम किया, और अब वह मुख्य कोच की भूमिका में नजर आएंगे। (यहां पढ़िए पूरी खबर)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *