सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के दिव्य महाकाव्य ‘श्रीमद रामायण’ ने दर्शकों का दिल जीत लिया


सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के दिव्य महाकाव्य ‘श्रीमद रामायण’ ने दर्शकों का दिल जीत लिया

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के दिव्य महाकाव्य ‘श्रीमद रामायण’ ने दर्शकों का दिल जीत लिया है, जिसमें भगवान राम की कालजयी यात्रा को दर्शाया गया है और संपूर्ण मूल्यों और जीवन के सबक पर जोर दिया गया है जो आज भी प्रासंगिक हैं। अब तक, दर्शकों ने भगवान राम के दिव्य जन्म, गुरुकुल से लौटने के बाद राजा दशरथ के साथ उनके पुनर्मिलन और कैसे वो खतरनाक ताड़का का सामना करते हैं, देखा है। और दर्शक अब भव्य ‘राम-सीता स्वयंवर’ के साथ कथा में एक महत्वपूर्ण पल देख रहे हैं!
 
अहिल्या, जिसे पत्थर बनने का शाप दिया गया था, को मोक्ष देने के बाद, भगवान राम ऋषि विश्वामित्र के साथ मिथिला चले गए, जहां उन्होंने महल में राजा जनक द्वारा आयोजित ‘सीता स्वयंवर’ में भाग लिया। राजा जनक ने घोषणा की है कि शिव धनुष को उठाने में सक्षम एक व्यक्ति की शादी उनकी बेटी सीता से की जाएगी, और भगवान राम न केवल धनुष को उठाने और प्रत्यंचा चढ़ाने में सक्षम हैं, बल्कि इसे मोड़ने में भी सक्षम हैं ताकि यह बीच में ही टूट जाए। और इस प्रकार, सीता का भव्य स्वयंवर भगवान राम के साथ उनके पवित्र विवाह के साथ संपन्न होगा।
 
इस गाथा के वर्तमान मुख्य बिंदु और अपने सह-कलाकार, प्राची बंसल के साथ शूटिंग के अपने अनुभव के बारे में बोलते हुए, अभिनेता सुजय रेऊ ने कहा, “यह पूरा सीक्वेंस एक अभूतपूर्व अनुभव रहा है। जिस पैमाने पर हमने इसे शूट किया है, वह बेमिसाल है, जिसमें बहुत सारी भावनाएं सामने आ रही हैं – लोगों की खुशी, भगवान राम द्वारा धनुष तोड़ने पर सीता की खुशी, और भगवान राम की शांति, फिर भी इन सबके बीच अपने जीवनसाथी को खोजने की खुशी। यह मेरे लिए एक परिपूर्ण घटना रही है। प्राची एक समझदार को-एक्टर हैं और उनके जैसे किसी व्यक्ति का होना आपसी सम्मान, विश्वा


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *