हमेशा लगेगी आप खूबसूरत आपको बस कुछ साड़ीयो को अपने कलेक्शन में शामिल करना होगा


हमेशा लगेगी आप खूबसूरत आपको बस कुछ साड़ीयो को अपने कलेक्शन में शामिल करना होगा : भारत में आज भी साड़ियों का काफी क्रेज है। चाहे ऑफिस पार्टी हो या घर में कोई पूजा, महिलाएं आज भी साड़ी पहनना ही ज्यादा पसंद करती हैं। साड़ी पहनने से उनका लुक भी बदल जाता है और वो बेहद ही खूबसूरत भी दिखती हैं।कुछ महिला और लड़कियों को ये पता नहीं होता है कि किस तरीके की साड़ी उन पर अच्छी लगेगी । आज हम आपको कुछ ऐसी साड़ियों के बारे में बताएंगे जो महिला के पास होना बहुत जरूरी है।

हमेशा लगेगी आप खूबसूरत आपको बस कुछ साड़ीयो को अपने कलेक्शन में शामिल करना होगा

बनारसी साड़ी :

बनारसी साड़ी वाराणसी में बनी एक साड़ी है, जो एक प्राचीन शहर है जिसे बनारस (बनारस) भी कहा जाता है। साड़ियाँ भारत की बेहतरीन साड़ियों में से एक हैं और अपने सोने और चांदी के ब्रोकेड या ज़री, महीन रेशम और भव्य कढ़ाई के लिए जानी जाती हैं। शादियों के मोके पर आप इसको पेहेन कर बेहद खूबसूरत लगती है। 

यह भी पढ़े :नीम की daily कितनी पत्तिया खाये जो सेहत के लिए हो फायदेमंद

सिल्क साड़ी :

 इसकी बनावट की कोई सीमा नहीं होती है। साड़ियों की शौकीन महिलाएं अपनी अलमारी में सिल्क साड़ियों का कलेक्शन जरूर रखती हैं। साल 2023 में सिल्क साड़ी का मार्केट में खूब ट्रेंड देखने को मिलेगा।

पटोला साड़ी :

अगर आप ओवरवेट है तो उन महिलाओं के लिए ये बेस्ट सूट करती हैं। हां, हैवी वेट फैब्रिक में भी कुछ एक्सेप्शन होते हैं जैसे हैवी मैसूर सिल्क साड़ी अच्छी साबित हो सकती है। ये सारे फैब्रिक आपके शरीर का शेप ले लेते हैं और इसलिए आपका शरीर सुडौल लगता है।

ऑर्गेना साड़ी :

ऑर्गेंजा एक तरह से सिल्क के धागों से बना हुआ एक अलग तरीके का फैब्रिक होता है। हालांकि, कई बार इसे नाइलॉन और पॉलिस्टर मिक्स करके भी बनाया जाता है। सबसे खास बात यह है कि इस तरह की Floral Organza Saree काफी सॉफ्ट होती है। इनको कैरी करना बहुत आसान होता है। जिसे पेहेन कर आप बेफिक्र हो जाएगी और किसी की पार्टी ,सादी में इंजॉय कर सकती है।

यह भी पढ़े :Mahtari Vandana Yojana : अगर नहीं हैं ये दस्तावेज…तो नहीं मिलेगा महतारी वंदन योजना का लाभ


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *