हैलोवीन पर दक्षिण कोरिया के सबसे अधिक भीड़-भाड़ वाले मनोरंजन क्षेत्रों में गहन भीड़ नियंत्रण उपाय


सियोल: आगामी हैलोवीन अवधि के दौरान दक्षिण कोरिया के चार सबसे अधिक भीड़-भाड़ वाले मनोरंजन क्षेत्रों में गहन भीड़ नियंत्रण उपाय लागू किए जाएंगे क्योंकि सियोल में घातक भीड़ क्रश में 159 लोगों की जान जाने के एक साल बाद अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर सभाओं की तैयारी की है, राष्ट्रीय अग्निशमन एजेंसी ने बुधवार को कहा

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अग्निशमन एजेंसी ने कहा कि शुक्रवार से 2 नवंबर तक सियोल के इटावोन, होंगडे और माययोंगडोंग क्षेत्रों के साथ-साथ दक्षिणपूर्वी शहर डेगू के डोंगसेओंग-आरओ में गहन भीड़ प्रबंधन उपायों की एक श्रृंखला लागू की जाएगी।

आगामी हेलोवीन सप्ताहांत के दौरान चार जिलों में सबसे अधिक भीड़ आकर्षित होने की उम्मीद है। उपायों के हिस्से के रूप में, प्रत्येक चार क्षेत्रों में एक आपातकालीन प्रबंधन अधिकारी भेजा जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि इन क्षेत्रों में ऑन-साइट कमांड पोस्ट तब तक काम करेंगे जब तक कि सभी भीड़ तितर-बितर न हो जाए और किसी भी दुर्घटना को रोकने के लिए रात के समय गश्त तेज कर दी जाएगी।

किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बड़ी संख्या में आपातकालीन बचाव दल और एम्बुलेंस भी तैनात रहेंगे। अग्निशमन एजेंसी किसी सुरक्षा दुर्घटना की स्थिति में मरीजों को तितर-बितर करने के लिए आपातकालीन मरीजों के लिए अस्पताल के बिस्तरों को पूर्व-आवंटित करने की भी योजना बना रही है।

वे बचाव कार्यों के लिए जिम्मेदार अन्य सरकारी एजेंसियों, जैसे पुलिस और क्षेत्रीय सरकारों के साथ-साथ क्षेत्रों के व्यापारी समुदायों के साथ निरंतर संचार नेटवर्क बनाए रखने की भी योजना बनाते हैं ताकि उनके साथ सहज सहयोग सुनिश्चित किया जा सके।

पिछले सप्ताह से, अग्निशमन अधिकारी उन क्षेत्रों में बहुउपयोगी सुविधाओं पर अग्नि सुरक्षा निरीक्षण कर रहे हैं, जहां हैलोवीन समारोह के लिए बड़ी भीड़ इकट्ठा होने की उम्मीद है।

निरीक्षण के दौरान, अधिकारियों ने ऐसी सुविधाओं पर अवैध स्थापनाएं हटा दी थीं और आपातकालीन स्थिति की स्थिति में निर्बाध निकासी सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन निकास मार्गों को मंजूरी दे दी थी।

राष्ट्रीय अग्निशमन एजेंसी के कमिश्नर जनरल, नाम ह्वा-योंग ने लोगों से आग्रह किया कि वे हेलोवीन वेशभूषा के लिए फायरफाइटर या पुलिस की वर्दी का उपयोग न करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपातकालीन स्थिति में तेजी से बचाव कार्य हो सकें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *