12वीं फेल आई पसंद तो देख डालिए ये वेब सीरीज, मनोरंजन से साथ मिले की जीवन की असली सीख


विक्रांत मैसी अभिनीत फिल्म 12वीं फेल ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था। यह फिल्म कंगना रणौत की तेजस के साथ रिलीज हुई थी, लेकिन अपने कंटेंट के दम पर इसने लोगों को दिलों में खास जगह बना ली। आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा के जीवन पर आधारित यह फिल्म काफी ज्यादा प्रेरक है। उनके संघर्षों को देख आज के युवा खासे प्रभावित हो रहे हैं। बड़े पर्दे के बाद यह फिल्म ओटीटी पर भी धमाल मचा रही है। इसे देखने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। ऐसे में अगर आपको भी 12वीं फेल पसंद आई है तो हम आपके लिए ऐसी ही कई प्रेरणा देने वाली वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं।

Salaar: बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई के बाद अब ओटीटी पर रिलीज होगी सलार, इस प्लेटफॉर्म ने किया एलान

एस्पिरेंट्स

भारतीय लोक सेवा आयोग की परीक्षा को देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। हर साल लाखों बच्चे इसकी तैयारी करते हैं, लेकिन कुछ ही इसमें सफल हो पाते हैं। बच्चों के इस संघर्ष को एस्पिरेंट्स में बहुत ही उम्दा तरीके से दिखाया गया है। TVF की वेब सीरीज ‘एस्पिरेंट्स’ तीन दोस्तों अभिलाष, गुरी और एसके के इर्द गिर्द घूमती है, जो दिल्ली में इस परीक्षा की तैयारी के लिए रह रहे हैं। रिलीज होने के बाद इस वेब सीरीज को जनता का भरपूर प्यार मिला था।

संदीप भैया

एस्पिरेंट्स’ में ही संदीप भैया का किरदार दर्शकों को काफी पसंद आया था। इसे सनी हिंदुजा ने निभाया था। अपनी अदाकारी से उन्होंने लोगों को काफी प्रभावित किया। यही वजह है कि उनके इस किरदार पर एक अलग से वेब सीरीज बनाई गई। इसे भी दर्शकों की काफी सराहना मिली। यह वेब सीरीज लोगों को यह सीख देती है कि कठिन परिश्रम कभी बेकार नहीं जाता है।

एसके सर की क्लास

इस लिस्ट में एसके सर की क्लास का नाम भी शामिल है। एस्पिरेंट्स के किरदार एसके यूपीएससी की परीक्षा में असफल होने के बाद शिक्षक बन जाता है और छात्रों को यूपीएससी की कोचिंग देता है। ‘एसके सर की क्लास में एक ऐसे लड़के की कहानी दिखाई गई है, जिसे अपने पिता के दबाव में आकर न चाहते हुए भी UPSC की तैयारी करने के लिए दिल्ली आना पड़ता है। टीवीएफ ने इस सीरीज को लोगों के सामने बड़े ही रोचक अंदाज से परोसा है।

कोटा फैक्ट्री


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *