20 फीट के गोरिल्ला-डायनासोर कर रहे मनोरंजन, कवि नगर महोत्सव में उमड़ रही भीड़


विशाल झा/गाजियाबाद. अगर आप भी दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और दिनभर की थकान के बाद रिफ्रेश होना चाहते हैं तो आ जाइए गाजियाबाद के कवि नगर रामलीला मैदान में. जहां पर महोत्सव का आयोजन किया गया है. जिसमें खरीदारी से लेकर मनोरंजन तक की सारी व्यवस्था की गई है. ये महोत्सव मेला आपके पूरे परिवार के लिए खास है.

इवेंट पैराडाइज कंपनी के दीपक जैनने बताया कि महोत्सव में उम्मीद से ज्यादा भीड़ उमड़ रही है, क्योंकि ये बिलकुल अलग कांसेप्ट है. ये मेला 18 अगस्त से चल रहा और जन्माष्टमी तक चलेगा. ये पारिवारिक मनोरंजन का मेला है. इस मेले में रोबोटिक डायनासोर पार्क है. जिसमें विदेशों से मंगाए डायनासोर की मशीन है, जो चलती है और आवाज निकालती है. इसके अलावा इस पार्क में 20 फीट के गोरिल्ला और डायनासोर बच्चों का मनोरंजन कर रहे हैं. जिनके साथ बच्चे सेल्फी भी ले रहे हैं.

आदिवासी तेल, केरल का हलवा
इसके अलावा खरीदारी के लिए इस मेले में मीना मार्केट है. जहां पर अलग-अलग राज्यों की खास चीजें रखी गई हैं, जैसे आदिवासी तेल, केरल का हलवा, जयपुर की चादर आदि. जो ज्यादातर आम मार्केट में देखने को नहीं मिलती. बच्चों के लिए मेले में एडवेंचर राइड है. जिसमें ड्रैगन टेल झूला बच्चों को खूब पसंद आ रहा है. मेले में फूड प्लाजा भी है, जिसमें स्ट्रीट फूड से लेकर घर की थाली तक हर प्रकार का खाना मिल रहा है. मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए मेले में ऊंट की सवारी, हांटेड हाउस, लकी ड्रॉ गेम आदि मेले में शामिल होने वाले बड़ों को भी पसंद आ रहे हैं.

₹20 की एंट्री टिकट
मेले की टाइमिंग शाम से 4:00 से रात के 11:00 बजे तक है. जिसमें ₹20 की एंट्री टिकट आपको लेनी होगी. डायनासोर पार्क में अपने बच्चों के साथ आए हर्षित गर्ग ने बताया कि गाजियाबाद में ऐसा रोबोटिक डायनासोर पार्क पहले कभी नहीं देखा. बचपन में ट्रेड फेयर में ऐसे डायनासोर देखे थे, जिसके बाद अब देखने को मिल रहे हैं. बच्चे काफी उत्साहित है लेकिन डर भी रहे है.

Tags: Ghaziabad News, Latest hindi news, Local18, UP news


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *