22 साल के इस गुमनाम खिलाड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 33 गेंद में शतक ठोक क्रिकेट जगत के तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड


क्रिकेट (Cricket) एक ऐसा खेल है जिसमें हर दिन कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है। यह कहना गलत नहीं होगा कि क्रिकेट अनिश्चितता का खेल है। अक्सर नए-नए रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आते हैं। वहीं, हाल ही में नामीबिया क्रिकेट (Cricket) टीम के एक खिलाड़ी ने ऐसा करिश्मा कर दिखाया है, जिसके बारे में शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा। इस खिलाड़ी ने 33 गेंदों में शतक ठोक सनसनी मचा दी है।

22 साल के खिलाड़ी ने Cricket जगत में बनाया बड़ा रिकॉर्ड 

cricket

क्रिकेट (Cricket) में आए दिन खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिलता है। बल्लेबाज और गेंदबाज अपने धमाकेदार प्रदर्शन से दर्शकों का मनोरंजन करते है। वहीं, हाल ही में नेपाल और नामीबिया के बीच खेले गए मैच में 22 साल के बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया। दरअसल, नेनेपाल, नीदरलैंड और नामीबिया के बीच टी20 ट्राई नेशन सीरीज खेली जा रही ही।

27 फरवरी को नेपाल और नामीबिया के बीच पहला मुकाबला खेला गया। इसमें 22 वर्षीय नामीबियाई बल्लेबाज जान निकोल लोफ़्टी ईटन ने गेंदबाजों की कुटाई कर इतिहास रच दिया। उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन की पारी खेली। 280.56 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इसी के साथ वह ताबड़तोड़ सेंचुरी बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। जान निकोल लोफ़्टी ईटन ने 33 गेंदों में अपने सौ रन पूरे किए।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: कौन कहां गया? किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिलीज और रिटेन, यहां जानिए सभी 10 टीमों की पर्स वैल्यू

टी20 Cricket में रचा इतिहास 

Cricket

20 ओवर के क्रिकेट (Cricket) में बल्लेबाजों के लिए शतक जड़ना बिल्कुल भी आसान बात नहीं है। ऐसा करने के लिए खिलाड़ियों को काफी मेहनत की जरूरत पड़ती है। ऐसे में जान निकोल लोफ़्टी ईटन ने महज 33 गेंदों में शतक जड़ इतिहास रच दिया है। वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने नेपाल के क्रिकेट कुशल मल्ला का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने 34 गेंदों में शतक जड़ा था। वहीं, तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर का नाम है। भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सूची में चौथे नंबर पर काबिज हैं।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की जीवनी, उम्र, पत्नी, नेटवर्थ, रिकॉर्ड्स, फैमली और करियर से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *