25 की उम्र में बने थे दुनिया के बेस्ट मॉडल, एक्टिंग ही नहीं, रैप-फुटबॉल में भी माहिर थे एक्टर, जीता था BB13 का खिताब


मुंबई. Sidharth Shukla Birth Anniversary: सिद्धार्थ शुक्ला की आज बर्थ एनिवर्सरी है. बहुत ही कम उम्र में उनका निधन हो गया. 2 सितंबर 2021 को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ था. आज जब सिद्धार्थ की बर्थ एनिवर्सरी है तो उनके तमाम फैंस और दोस्त उन्हें यादकर रहे हैं. सिद्धार्थ खुशमिज़ाज और बेबाक एक्टर थे. उन्होंने भले ही टीवी पर काम किया, लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी किसी बड़े फिल्मी सितारें से भी कहीं ज्यादा थी. उनका फैनबेस भी बहुत बड़ा था. उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ अज्ञात तथ्यों के बताते हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता अशोक शुक्ला एक सिविल इंजीनियर थे. उन्होंने भारतीय रिजर्व बैंक में एक सिविल इंजीनियर के तौर पर काम किया था. सिद्धार्थ ने जब मॉडिलिंग शुरू की थी, उसी दौरान उनके पिता का निधन हो गया था. ऐसे में दो बड़ी बहनों और मां रीता शुक्ला की जिम्मेदारी उनके कंधे पर आ गई थी.

सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता था ‘वर्ल्ड बेस्ट मॉडल’ कॉन्टेस्ट

सिद्धार्थ शुक्ला ने इंटीरियर डिजाइनिंग में डिग्री हासिल की थी. कॉलेज के दौरान ही उन्हें मॉडलिंग का चस्का लगा था. वे 2004 में ‘ग्लैडरैग्स मैनहंट’ और ‘मेगा मॉडल कॉन्टेस्ट’ में रनरअप रहे. वे फिर ‘रेशम का रुमाल’ नाम के एक म्यूजिक वीडियो में नजर आए, जिसे इला अरुण ने गाया था. 2005 में उन्होंने तुर्की में आयोजित ‘वर्ल्ड बेस्ट मॉडल कॉन्टेस्ट’ जीता था. वे यह कॉन्टेस्ट जीतने वाले पहले एशियाई हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला अच्छे फुटबॉलर भी थे

सिद्धार्थ शुक्ला गेम्स में भी बहुत अच्छे थे और अपने स्कूल के टेनिस और फुटबॉल टीम का हिस्सा थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वे अंडर -19 फुटबॉल टीम का भी हिस्सा थे, जिसने मशहूर इटैलियन क्लब एसी मिलान के खिलाफ तब खेला था, जब वे ‘फेस्टा इटालियाना’ के तहत मुंबई आए थे.

सिद्धार्थ मल्होत्रा का टीवी डेब्यू

सिद्धार्थ शुक्ला ने 2008 में टीवी डेब्यू किया था. वे पहली बार टीवी शो ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ में नजर आए थे. वे टीवी शो ‘बालिका वधू’ से घर-घर मशहूर हो गए थे. सिद्धार्थ 2014 में फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में नजर आए थे, जिसमें उन्होंने अंगद बेदी के रोल से सभी का ध्यान खींचा था. वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ यह उनकी पहली फिल्म थी. सिद्धार्थ ‘बिग बॉस 13’ के विनर थे, इस सीजन में उनकी शहनाज गिल संग बहुत अच्छी बॉन्डिंग देखी गई.

Tags: Sidharth Shukla


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *