80 के दशक की हसीना ने खोला राज, ‘मुझसे हर फिल्म में कराए जाते थे नहाने के सीन’, जानिए प्रोड्यूसरों की नीयत का ‘काला सच’


नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा में आपने कई फिल्में देखी होंगी, जिसमें एक्ट्रेसेस ने बारिश में भीगते या झरने में नहाने वाले सीन्स दिए हैं. ऐसे सीन्स कई दिग्गज एक्ट्रेसेस ने दिए हैं. कुछ फिल्मों के तो गानें ही इसी थीम पर शूट हुए, जैसे भीगी-भीगी रातों में, समंदर में नहाकर, चक धूम-धूम, ताल से ताल मिला… इन गानों को दिग्गज एक्ट्रेसेस पर फिल्माया गया और ये गाने खूब पॉपुलर भी हुए. 80 के दशक की एक हसीना ने ऐसा करने के पीछे की वजह का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि आखिर क्यों फिल्म मेकर्स ऐसा करते हैं.

70-80 के दशक में कई शानदार फिल्मों में नजर आ चुकीं मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान ने इस राज का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि आखिर क्यों मेकर्स ऐसे सीन अपनी फिल्म में उनसे करवाते थे.

यहां जीनत अमान ने खोला राज?
जीनत अमान ने ‘द कपिल शर्मा’ में इस बात का खुलासा किया था. शो के दौरान कपिल ने ये बात उठाई और कहा ‘हमनें जीनत जी के कई गाने देखे हैं. हाय-हाय ये मजबूरी, भीगी-भीगी रातों में. कभी आप बारिश में नहा रही होती हैं तो कभी झरने के नीचे शॉवर ले रही हैं’. कॉमेडियन ने आगे कहा था, ‘क्या आपने कभी डायरेक्टर से नहीं पूछा कि, क्या आपको लगता है कि मैं अपने घर से नहाकर नहीं आती?’

जब जीनत अमान खोला मेकर्स का ‘काला सच’
जीनत अमान बॉलीवुड में बोल्ड और ब्यूटी की मिसाल हैं. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘मेरे दिमाग में किसी ने ये बात डाल दी थी कि जब भी मुझे बारिश में नहलाते हैं तो प्रोड्यूसर के यहां बारिश होती है वो भी पैसों की बारिश’. इसी वजह से वो मुझसे ऐसे सीन शूट करवाते थे’.

जीनत ने इन फिल्मों में दिखे हैं नहाते हुए सीन
जीनत ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनकी कई फिल्मों में उन्हें नहाते हुए दिखाने के स्पेशल सीन हुआ करते थे. जैसे ‘पुकार’ फिल्म में ‘समुंदर में नहाके और भी नमकीन हो गई हो’, ‘अजनबी’ फिल्म में ‘भीगी-भीगी रातों में’, ‘रोटी-कपड़ा और मकान’ में ‘हाय-हाय ये मजबूरी’ और ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ के ‘भोर भए पनघट पे’ में तो उन्हें ट्रांसपैरेंट साड़ी में झरने के नीचे नहाते दिखाया गया था.

इस फिल्म को लेकर हुआ था बवाल
फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ को लेकर काफी विवाद हुआ था और ये आरोप तक लगा दिया गया था कि जीनत ने फिल्म के जरिए ‘अश्लीलता’ फैलाई है. हालांकि, फिल्म बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में शुमार है.

Tags: Entertainment Special, Zeenat aman


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *