9 महीने पहले आरोपी मनोरंजन ने की थी संसद की रेकी, पता लगाया था कहां है जांच में कमी


9 महीने पहले आरोपी मनोरंजन ने की थी संसद की रेकी, पता लगाया था कहां है जांच में कमी

संसद की सुरक्षा में चूक मामले का आरोपी मनोरंजनImage Credit source: social media

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि आरोपी मनोरंजन ने 9 महीने मार्च में ही संसद भवन की पूरी रेकी कर ली थी. रेकी के दौरान मनोरंजन को ये पता चल गया था कि कहां जूते की जांच ठीक से नहीं होती. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तकरीबन डेढ़ साल पहले सभी लोग मैसूर में मिले थे.

9 महीने बाद सभी एक बार फिर से मिले और तभी प्लान बनाया गया था. मार्च में बजट सत्र के दौरान आरोपी मनोरंजन बंगलोर से दिल्ली आया था और पास लेकर संसद भवन की पूरी रेकी की थी. वहीं, जुलाई में सागर लखनऊ से आया लेकिन संसद भवन के अंदर नहीं जा सका था को उसने बाहर से संसद भवन की रेकी की थी. सूत्रों ने आगे बताया कि 10 दिसंबर को एक-एक कर सभी अपने-अपने राज्य से दिल्ली पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- कोई मुसलमान होता तो न जाने क्या हो जाता, हमलावर को पकड़ने वाले MP बोले

सभी आरोपी 10 दिसंबर की रात गुरुग्राम में हुए थे इकट्ठा

आरोपी मनोरंजन डी फ्लाइट से दिल्ली आया था. सभी आरोपी 10 की रात गुरुग्राम में विक्की के घर पहुंचे थे. देर रात ललित झा भी गुरुग्राम पहुंच गया था. अमोल महाराष्ट्र से कलर वाला पटाखा लेकर आया था. 13 दिसंबर को सुबह लगभग 9 बजे महादेव रोड से सांसद केपर्सनल असिस्टेंट से पास कलेक्ट किया. सभी लोग इंडिया गेट पर मिले जहां सभी को कलर वाला पटाखा बांटा गया.

अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी, पांचवां हिरासत में

दोनों आरोपी 12 बजे संसद भवन के अंदर दाखिल हुए. ललित बाहर से वीडियो बना रहा था. जैसे ही हंगामा हुआ वो सभी का मोबाइल लेकर भाग गया. बताया जा रहा है कि सभी आरोपी सोशल मीडिया पेज ‘भगत सिंह फैन क्लब’ से जुड़े हुए थे. सोशल मीडिया से जुड़ने के बाद सभी सिग्नल एप से भी जुड़े थे. बता दें कि संसद में घुसपैठ मामले में अब 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि 5वां आरोपी पुलिस हिरासत में है.

यह भी पढ़ें- लोगों का गुस्सा सदन के अंदर पहुंचा..संसद सुरक्षा चूक पर बोले अधीर रंजन


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *