90 के दशक के ना भूलने वाले चेहरे, ‘सुरभि’ से ‘शांति’ तक, मंदिरा बेदी-रेणुका शहाणे सभी ने बटोरी थी सुर्खियां


90’s TV actresses: मुंबई. अब छोटे पर्दे पर कई तरह के शोज हैं, जो दर्शकों का मनोरंजन करते हैं. लेकिन 90 के दशक में कुछ गिने चुने शोज आते थे, जिन्होंने दर्शकों के जेहन में अपनी एक छाप छोड़ी थी. इस दौर की कुछ अभिनेत्रियां थीं, जिनका अंदाज दर्शकों को खूब पसंद आता था. आइए, आज आपको बीते दौर में ले जाते हैं और उन एक्ट्रेसेज की झलक दिखाते हैं, जो अपने समय में खूब फेमस हुई थीं.

01

file

90 का दशक टीवी का एक खास दौर माना जाता है. इस दौर में कई ऐसे टीवी शोज आए थे, जिन्होंने लोगों के बीच खास जगह बना ली थी. इन शोज के जरिए कई ऐसी टीवी एक्ट्रेसेज थीं, जिन्होंने अपने अलग अंदाज से लोगों के बीच जगह बना ली थी. इन एक्ट्रेसेज का लुक आज भी लोगों के जेहन में बसा हुआ है.

02

file

‘सुरभि’ एक कल्चरल मैगजीन शो था जो 1990 से 2001 तक चला था. इस शो को सिद्धार्थ काक और रेणुका शहाणे होस्ट करते थे. रेणुका की खूबसूरत स्माइल, साड़ी और बिंदी वाला चेहरा आज भी लोगों के जेहन मे है. इस शो का नाम Limca Book of Records में भी दर्ज है. रेणुका अब भी एक्टिंग की दुनिया में शामिल हैं और फिल्मों में लीक से हटकर किरदार निभाती नजर आती हैं.

03

file

90 के दशक की टीवी एक्ट्रेस की बात की जाए और मंदिरा बेदी का नाम ना आए, ऐसा नहीं हो सकता. टीवी शो ‘शांति: एक औरत की कहानी’ के जरिए मंदिरा ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली थी. लंबी बिंदी, घुंघराले बाल वाली कॉन्फिडेंट लड़की ने उस दौर में खूब सुर्खियां बटोरी थीं. मंदिरा आज भी एक्टिंग की दुनिया का हिस्सा हैं और अक्सर फिल्मों में नजर आती हैं.

04

file

सास बहू ड्रामे से इतर 90 के दशक में एक ऐसा शो आया था जिसमें एक्ट्रेस को बिजनेसवुमन के तौर पर प्रजेंट किया गया था. यह शो था ‘स्वाभिमान’ और इसे ‘स्वेतलाना’ का किरदार आज भी लोगों को याद है. यह किरदार किटू गिडवानी ने निभाया था. किटू का अंदाज दर्शकों को पसंद आया था. किटू टीवी की दुनिया में अब भी काम कर रही हैं.

05

file

टीवी की दुनिया में निकी अनेजा वालिया का भी खूब नाम रहा है. निकी ने 90 के दशक में ‘बात बन जाए’, ‘सी हॉक्स’, ‘अंदाज’, ‘दास्तान’, ‘आखिर कौन’ जैसे शोज के जरिए अलग पहचान बनाई थी. निकी आजकल फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर रही हैं.

06

file

1998 में टीवी की दुनिया में ‘साया’ नाम से एक शो आया था. यह अलग स्वभाव की लड़कियों पर आधारित था. शो में मानजी जोशी रॉय और अचिंत कौर ने लीड रोल प्ले किया था. मानसी ने रोहित रॉय से शादी की थी और वे आजकल चुनिंदा रोल करती हैं. वहीं, अचिंत बीते दिनों टीवी शो ‘जमाई’ में नजर आई थीं. इसके अलावा वे फिल्में भी कर रही हैं.

07

file

26 जुलाई 1994 को कॉमेडी शो ‘तू तू मैं मैं’ शुरू हुआ था. सास बहू की नोंक झोंक वाला यह शो दर्शकों के बीच खूब लोकप्रिय हुआ था. शो में सुप्रिया पिलगाउंकर और रीमा लागू ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

अगली गैलरी

अगली गैलरी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *