Ambikapur crime News : जांच के दौरान पुलिस को कार से मिला 17 लाख – Police found Rs 17 lakh from the car during investigation


Ambikapur crime News : प्रारंभिक पूछताछ में ओंकार सिंह राणा ने पुलिस को बताया है कि वे एसईसीएल के कर्मचारी हैं। पहले भटगांव क्षेत्र में भी पदस्थ थे। इसी क्षेत्र के गंगापुर लटोरी में उनकी जमीन भी है।

Publish Date: Fri, 15 Sep 2023 09:53 PM (IST)

Updated Date: Fri, 15 Sep 2023 09:53 PM (IST)

Ambikapur crime News :  जांच के दौरान पुलिस को कार से मिला 17 लाख

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले की उदयपुर पुलिस ने एक कार से 17 लाख रुपये नकद बरामद किया है। कार सवार ओंकार सिंह राणा (59) निवासी विकासनगर कुसमुण्डा थाना कुसमुण्डा जिला कोरबा द्वारा नकद राशि परिवहन के संबंध में कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया जा सका। पुलिस ने नकद राशि व कार को जब्त कर प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत करने की तैयारी शुरू कर दी है।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक सरगुजा सुनील शर्मा द्वारा जिले के सभी थाना व चौकी प्रभारियों को नाकाबंदी कर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर आपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु निर्देश दिए गए हैं। एसपी के निर्देश के परिपालन में उदयपुर पुलिस की टीम गुरुवार की रात अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की जांच कर रही थी। उसी दौरान अंबिकापुर की ओर से टाटा नेक्सोन कार क्रमांक सीजी 12 बीके 6202 पहुंची। कार में ओंकार सिंह राणा (59) निवासी विकासनगर कुसमुंडा बैठे थे। कार भी उन्हीं की है और चला भी वही रहे थे।अंबिकापुर से कोरबा जाने की जानकारी उनके द्वारा दी गई। कार की तलाशी लेने पर पीछे डिक्की में एक थैले में सत्रह लाख रुपये नकद बरामद हुआ। इतनी बड़ी नकद राशि कार से ले जाने को लेकर कोई संतोषप्रद जबाब नहीं दिया गया। थाना उदयपुर की पुलिस द्वारा 17 लाख रूपये व कार जब्त कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई में एएसआइ राकेश सिंह, प्रधान आरक्षक शत्रुधन सिंह, आरक्षक रविन्द्र साहू, राजकुमार सिंह, कुज लाल सोरी सैनिक चंदन सिंह सक्रिय रहे।इन दिनों जिले के सभी थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिंग के विशेष अभियान में हर संदिग्ध चारपहिया वाहन की बारीकी से जांच हो रही है।चुनाव के दृष्टिगत नकदी,हथियार के अलावा मादक पदार्थों के अवैध परिवहन पर रोक के लिए अभी से ही सख्ती बरती जा रही है।

किया दावा-जमीन बिक्री से मिली है रकम

प्रारंभिक पूछताछ में ओंकार सिंह राणा ने पुलिस को बताया है कि वे एसईसीएल के कर्मचारी हैं। पहले भटगांव क्षेत्र में भी पदस्थ थे। इसी क्षेत्र के गंगापुर लटोरी में उनकी जमीन भी है। लगभग 35 से 40 लाख रुपये में जमीन बिक्री करने की जानकारी उन्होंने दी है। इसी में से 17 लाख रुपये नकद प्राप्त होने की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद भी उनके द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया जा सका है। आनलाइन रकम अंतरण नहीं करने का कोई कारण नहीं बताए जाने से पुलिस ने कार व नकदी जब्त कर लिया है। प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। न्यायालय में ही कार मालिक को नकदी रकम के संबंध में प्रमाण प्रस्तुत करना होगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *