Noida News: राइडर्स की रक्षा करेगी बीएमडब्ल्यू सेफ्टी बाइक-कार


-ट्रैक के समानांतर पिट लेन पर तीन बीएमडब्ल्यू स्पोर्टस कार और एक बाइक उतनी ही स्पीड में दौड़ेंगी

माई सिटी रिपोर्टर

ग्रेटर नोएडा। मोटरसाइकिल ग्रांड प्रिक्स (मोटो जीपी) भारत रेस के दौरान राइडर्स की सुरक्षा के लिए ट्रैक के समानांतर पिट लेन पर तीन कारें और एक बाइक उतनी ही स्पीड में दौड़ेंगी। शनिवार को इनमें से एक बीएमडब्ल्यू कंपनी की सेफ्टी कार और 1000 सीसी की बाइक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर पहुंची।

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर 22 से 24 सितंबर के मध्य मोटो ग्रांड प्रिक्स के दौरान लगभग एक लाख 10 हजार दर्शकों को रफ्तार का रोमांच देखने को मिलेगा। 350 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक रफ्तार से चलने वाले 22 राइडरों की सुरक्षा के लिए पिट लेन पर सेफ्टी कार और सेफ्टी बाइक चलती है। हादसा या दुर्घटना होने पर कुछ ही पलों में यह पिट लेन से हादसे वाले स्थान पर पहुंच जाते हैं। पिट लेन पर चलने वाले सुपर बाइक सवार और सुपर कार सवार इमरजेंसी के समय राइडर्स को राहत पहुंचाने के लिए प्रशिक्षित होते हैं। रविवार को बीएमडब्ल्यू एम 2 (जी-7) सेफ्टी कार और बीएमडब्ल्यू एम 3 टूरिंग कार सर्किट पर पहुंचेगी।

सेफ्टी कार में होते हैं आग बुझाने के उपकरण

रेस के दौरान कई बार हादसे के बाद आग भी लग जाती है। इसके लिए बीएमडब्ल्यू एम5सीएस में कुछ मेडिकल उपकरणों के साथ-साथ आग बुझाने के उपकरण भी होते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *