Lucknow News: खड़े ट्रक में घुसी कार, मां और दो बेटों की मौत


Car rams into parked truck, mother and two sons die

खीरों थाना क्षेत्र के केसौली गांव के पास सड़क हादसे के बाद क्षतिग्रस्त कार को देखते लोग। -संवाद

उन्नाव से ननिहाल जाते वक्त लालगंज के केसौली गांव के पास हादसा

घायल दो बच्चे जिला अस्पताल में भर्ती, झपकी आने से हुई दुर्घटना

संवाद न्यूज एजेंसी

खीरों (रायबरेली)। उन्नाव-लालगंज मुख्य मार्ग पर केसौली गांव के पास शुक्रवार की रात करीब एक बजे खड़े ट्रक में पीछे से एक कार जा घुसी। इससे कार सवार मां और दो बेटों की मौत हो गई, जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने आशंका जताई है कि कार चालक को झपकी आने के चलते हादसा हुआ।

उन्नाव जिले के माखी थाना क्षेत्र के बिंदाखेड़ा गांव की रहने वाली कल्पना सिंह (48) का मायका रायबरेली जिले के सलोन कोतवाली क्षेत्र के फतेहाबाद में है। जायदाद के सिलसिले में कल्पना अपने दो बेटों के साथ अधिकतर समय फतेहाबाद में रहती थीं, जबकि उसके पति समेत अन्य परिवार उन्नाव में। देर रात कल्पना अपने दो बेटों अभय प्रताप सिंह (26), विनय प्रताप सिंह (22) पुत्रगण शिव मंगल सिंह, पोती गरिमा सिंह (7), पोता गौरव सिंह (5) पुत्र अभय प्रताप सिंह के साथ कार से फतेहाबाद जा रहे थे। उन्नाव-लालगंज मुख्य मार्ग पर केसौली गांव के पास बेकाबू कार सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी।

हादसे की जानकारी पर मौके पर आसपास के लोगों के साथ ही थानेदार देवेंद्र सिंह भदौरिया मौके पर पहुंचे। दुर्घटनाग्रस्त कार में फंसे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर कल्पना सिंह और उसके दो बेटों को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं गंभीर रूप से घायल पोता-पोती को जिला अस्पताल रेफर किया गया। एक साथ तीन लोगों की मौत की खबर गांव पहुंची तो परिजनों में कोहराम मच गया।

सीओ लालगंज महिपाल पाठक ने बताया कि प्रारंभिक जांच में आशंका है कि गाड़ी चला रहे व्यक्ति को नींद आने से हादसा हुआ है। गाड़ी कौन चला रहा था, इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। ट्रक व कार को कब्जे में ले लिया है। मृतक महिला के पति की तहरीर पर अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

कार में था नशीला पदार्थ, पुलिस कर रही इंकार

घटना पर मौजूद लोगों की मानें तो कार के पीछे की डिग्गी में नशीले पदार्थ गांजा, भांग व शराब आदि रखी थी। लोगों का कहना है कि कार चालक नशे में था या फिर हो सकता है कि नींद के चलते हादसा हुआ हो। उधर, पुलिस का कहना है कि कार से कोई नशीला पदार्थ बरामद नहीं हुआ।

10 दिन से सड़क किनारे खड़ा था खराब ट्रक

उन्नाव-लालगंज हाइवे पर केसौली गांव के पास मौत का सौदागर बना ट्रक 10 दिनों से सड़क पर खड़ा था, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। ट्रक लालगंज का होना बताया जा रहा है। ट्रक में लिखे मोबाइल नंबर पर जब फोन करके बात की गई तो उन्होंने अपना नाम अंजनी कुमार बताया और कहा कि एक सप्ताह पूर्व यह ट्रक उसी जगह पर खराब होने के कारण खड़ा कर दिया गया था।

विज्ञापन


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *