कैसे हुई थी ‘श्रीमान श्रीमति’ के केशव की मौत? जानकर सिहर जाएंगे आप, 41 की उम्र में किया था एक्टर ने डेब्यू


मुंबई. 90 का दशक न सिर्फ भारतीय सिनेमा के लिए बल्कि टेलीविजन के लिए भी बेहद खास रहा है. इस दौर में दूरदर्शन पर एक बढ़कर एक पौराणिक, सामाजिक और कॉमेडी सीरियल्स आए. इन शोज को ऑडियंस ने खूब पसंद किया. इनमें से एक शो ‘श्रीमान श्रीमति’ था. इस शो की यादें आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है. दूरदर्शन के अलग-अलग चैनलों पर इसका प्रसारण आज भी होता है. इस शो में केशव कुलकर्णी ने प्रमुख रोल निभाया था, जिसे काफी सराहा गया था. वह उस दौर के सबसे चर्चित और टॉप एक्टर थे.

केशव कुलकर्णी ने न सिर्फ टीवी पर बल्कि कई फिल्मों में भी कॉमिक रोल किए थे. केशव किरदार निभाने वाले इस एक्टर का नाम जति कनकिया था. उन्होंने साल 1994 में एक्टिंग के दुनिया में कदम रखा. आपको जानकार हैरानी होगी कि उस वक्त वह 41 साल के थे. ‘श्रीमान श्रीमति’ उनका पहला शो था. यह शो तीन साल तक चला.

कभी इंजीनियर बनना चाहते थे ‘चंद्रकांता’ के ‘क्रूर सिंह’, घर चलाने के लिए की एक्टिंग, अब क्या करते हैं काम

जतिन कनकिया ने कई और कॉमेडी शोज भी किए. किसी-किसी शो में उन्होंने एपिसोडिक रोल भी किए. वह रियल लाइफ में भी काफी खुशमिजाज शख्सियत थे. जतिन ने साल 1997 से 1999 तक 4 फिल्मों-‘विश्वविधाता’, ‘खूबसूरत’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘त्रिशक्ति’ में काम किया. साल 1999 में उन्होंने कॉमेडी शो ‘येस बॉस’ में काम किया. उनकी कॉमिक टाइमिंग और हाजिर जवाबी का हर कोई कायल था.

जतिन कनकिया को मिला था ‘प्रिंस ऑफ कॉमेडी’ का खिताब

जतिन कनकिया को बेहतरीन कॉमेडी के लिए ‘प्रिंस ऑफ कॉमेडी’ का खिताब मिला था. लेकिन किसे पता था कि लोगों को हंसा-हंसा कर लोटपोट करने वाला केशव बहुत जल्द ही इस दुनिया को अलविदा कह जाएगा. साल 1999 में उन्हें खतरनाक बीमारी का पता चला. उन्हें अक्सर पेट में दर्द हुआ करता था, लेकिन उन्होंने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया.

जतिन कनकिया की पैनक्रियाज कैंसर से हुई थी मौत

जतिन कनकिया का पेट का दर्द बढ़ते वक्त के साथ तेजी बढ़ता गया. साथ ही और भी समस्याएं होने लगी थी. तब जतिन ने अपना टेस्ट करवाया. रिपोर्ट पर डॉक्टर्स को शक हुआ, तो उनसे और टेस्ट करवाने के लिए कहा. जब रिपोर्ट आई तो सब चौंक गए. जतिन को खतरनाक पेनक्रियाज कैंसर हो चुका था. ट्रीटमेंट चला लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. 46 साल की उम्र में 26 जुलाई 1999 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

Tags: TV Actor, Tv show


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *