शिखर धवन अपने बेटे से 12 महीने से नहीं मिले, जन्मदिन पर लिखी ये भावुक पोस्ट


शिखर धवन

इमेज स्रोत, Getty

27 दिसंबर 2023

भारतीय बल्लेबाज़ शिखर धवन ने अपने बेटे ज़ोरावर के जन्मदिन पर इंस्टाग्राम पर एक भावुक मैसेज़ लिखा है. इस मैसेज की सोशल मीडिया पर काफ़ी चर्चा हो रही है.

शिखर धवन ने इस मैसेज में अपने बेटे से कहा है कि भले ही वो उससे एक साल से नहीं मिले हैं लेकिन दिल से हमेशा वो उनके पास ही हैं.

उन्होंने कहा है कि पिछले तीन महीने से उन्हें हर माध्यम से ब्लॉक कर दिया गया है, जिससे वो बेटे से संपर्क कर सकते थे.

इस साल अक्टूबर में दिल्ली की एक अदालत ने क्रिकेटर शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा के तलाक़ को मंज़ूरी दे दी थी. शिखर धवन अपनी पत्नी आयशा मुखर्जी से अलग रह रहे थे.

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 37 वर्षीय शिखर धवन को मानसिक प्रताड़ना के आधार पर तलाक की इजाज़त दी थी.

कोर्ट ने इस दौरान ये कहा था कि शिखर धवन को उनके बेटे से सालों तक अलग रखकर पत्नी ने उन्हें मानसिक प्रताड़ना दी है. कोर्ट ने धवन को उनके बेटे से भारत और ऑस्ट्रेलिया में मिलने की अनुमति भी दी थी.

शिखर धवन

इमेज स्रोत, Getty

बेटे के लिए ये संदेश लिखा

धवन ने अपनी पोस्ट में लिखा, “तुमसे एक साल से नहीं मिला हूँ और अब तीन महीने से ज़्यादा समय से मुझे हर जगह से ब्लॉक कर दिया गया है. इसलिए मैं पुरानी तस्वीर ही पोस्ट करके शुभकामनाएं दे रहा हूं. मेरे बच्चे, जन्मदिन मुबारक हो.”

“मैं सीधे तुमसे मिल नहीं सकता लेकिन दुनिया में टेलीपैथी नाम की भी चीज होती है, मैं तुमसे दिल से जुड़ा हुआ हूँ. मुझे तुम पर बहुत गर्व है, मुझे पता है कि तुम अच्छा कर रहे हो और अच्छे से बड़े हो रहे हो. पापा तुम्हें हमेशा याद करते हैं और तुमसे प्यार करते हैं. वो हमेशा सकारात्मक हैं. भगवान की कृपा से जब हम मिलेंगे तो तुम मुझे मुस्कान के साथ इंतज़ार करते पाओगे. नटखट बनो लेकिन हानि पहुंचाने वाला नहीं. लोगों की मदद करो, दयालु बनो, धैर्य रखना सीखो और मज़बूत बनो.”

“तुम्हें न देखने के बाद भी मैं तुम्हें रोज़ मैसेज लिखता हूं, मैं उसमें तुमसे तुम्हारे रोज़ के जीवन के बारे में पूछता हूँ, तुम्हें बताता हूं कि मैं क्या कर रहा हूं.

बहुत बहुत प्यार ज़ोरा

पापा “

अक्टूबर में हुआ था तलाक

अदालत ने आयशा मुखर्जी को ये भी आदेश दिया था कि वो बेटे की हर साल स्कूल से मिलने वाली छुट्टी के दौरान भारत आएं और कम से कम आधी छुट्टियां उन्हें अपने पिता और उनके परिवार के साथ बिताने दें.

धवन ने अदालत में अपनी याचिका में कहा था कि उनकी पत्नी ने शुरुआत में कहा कि वो उनके साथ भारत में ही रहेंगी. लेकिन वो ऐसा नहीं कर सकीं और फिर उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पूर्व पति से किए गए वादे के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में रहना होगा.

आयशा की पहली शादी से उनकी दो बेटियां हैं. आयशा ने अपने पूर्व पति से ये वादा किया था कि वो ऑस्ट्रेलिया छोड़कर नहीं जाएंगी. फिलहाल आयशा अपनी दो बेटियों और बेटे के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही रह रही हैं.

कोर्ट ने शिखर धवन की ओर से दी गई अधिकांश दलीलें मान ली थीं. लेकिन बेटे ज़ोरावर की परमानेंट कस्टडी को लेकर कोई भी आदेश देने से इनकार कर दिया था.

शिखर धवन ने वनडे करियर की शुरुआत 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ की थी. वहीं टेस्ट डेब्यू 2013 मोहाली में हुआ था. उन्होंने वनडे में 167 मैच खेले हैं और 6,793 रन बनाए हैं जबकि टेस्ट में 34 मैच में 2,315 रन बनाए हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *