शाहजहांपुर को मिली नई सौगात! 10 हेक्टेयर में बनेगा अर्बन हाट, मनोरंजन के साथ बनेंगे रोजगार के अवसर


सिमरनजीत सिंह/शाहजहांपुर : शाहजहांपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर है. नगर निगम द्वारा न्यू ककरा सिटी इलाके में एक अर्बन हाट बनाया जाएगा. यहां शॉपिंग मॉल, कैंटीन और कैफेटेरिया के साथ-साथ दुकानें भी बनाई जाएगी. अर्बन हाट बनने से जहां लोगों को खरीदारी करने और मनोरंजन का मौका मिलेगा तो वही नए रोजगार के अवसर भी बनेंगे.

नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि न्यू ककरा सिटी इलाके में यहां नगर निगम कार्यालय का नया भवन बनाया जा रहा है. यहां नगर निगम के पास करीब 10 हेक्टेयर जमीन है. यहां सड़क के दोनों ओर विकास कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं. इस पूरे इलाके को शाहजहांपुर सिटी सेंटर के तौर पर डेवलप किया जा रहा है.

अर्बन हॉट में होंगी ये सुविधाएं
नगर आयुक्त ने बताया कि अर्बन हाट में 1500 लोगों के बैठने की कैपेसिटी के दो हाल बनाए जाएंगे. इसके अलावा यहां एक क्लॉक टावर, कैंटीन, कैफेटेरिया, शॉपिंग मॉल, 60 दुकानें और बच्चों के मनोरंजन के लिए भी व्यवस्थाएं की जाएगी. इसके अलावा यहां हरियाली को भी बढ़ाया जाएगा.

शासन को भेजा गया प्रस्ताव
नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा का कहना है कि अर्बन हाट बनने से यहां लोगों को खरीदारी करने और हेल्दी टाइम बिताने का मौका मिलेगा. इसके साथ-साथ यहां नए रोजगार के अवसर भी बनेंगे और नगर निगम आय में बढ़ोतरी होगी. अर्बन हाट बनाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है. जैसे ही बजट जारी होगा तो काम शुरू हो जाएगा.

Tags: Local18, Shahjahanpur News, Uttar Pradesh News Hindi


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *