Chandigarh News: गाड़ी समेत नहर में मिला युवक का शव, परने से बंधे थे हाथ-पैर


मोहाली। गांव कंडाला की पूर्व सरपंच गुरमीत कौर के बेटे का शव राजपुरा के पास पड़ती गंडाखेड़ी नहर में गाड़ी में परने से बंधा मिला। युवक पांच दिन से लापता था। एयरपोर्ट थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित के छोटे भाई मनदीप सिंह का आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई में देरी की है। अगर उन्होंने समय पर कार्रवाई की होती तो उनका बड़ा भाई जिंदा होता। वहीं, पुलिस को सतबीर सिंह के शरीर पर तेजधार हथियारों के कई वार मिले हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

मृतक सतबीर सिंह (31) के भाई मनदीप सिंह ने बताया कि उनका बड़े भाई सतबीर सिंह एयरपोर्ट पर टैक्सी चलाता था। वह रोज की तरह सुबह घर से काम पर गया लेकिन रात को नहीं लौटा जबकि अक्सर वह साढ़े नौ बजे तक आ जाता था। काफी समय बीतने के बाद उन्होंने फोन किया तो नहीं उठाया। इसके बाद रात साढ़े ग्यारह बजे फोन स्विच ऑफ हो गया। इस पर उन्होंने सोचा कि शायद सो गया होगा लेकिन अगले दिन भी जब फोन ऑन नहीं हुआ तो उन्होंने उनकी तलाश शुरू की। एयरपोर्ट जाकर पता किया तो पता चला कि वह साढ़े नौ बजे तक वहां था लेकिन उसके बाद किसी को नहीं पता। इसके बाद उन्होंने 14 सितंबर को इस संबंधी एरोसिटी थाने में शिकायत दी। इसके बाद भाई के फोन की लास्ट लोकेशन निकलवाई तो एयरपोर्ट चौक की मिली। परिवार ने अपने तौर पर सतबीर की तलाश करते हुए आसपास के एरिया में गोताखोरों से भी संपर्क साधा। 16 सितंबर को उन्हें गोताखोरों और थाना प्रभारी सरबजीत सिंह चीमा ने बताया कि गंडाखेड़ी नहर में एक कार डूबी हुई है। इसके बाद वहां पहुंचकर कार निकलवाई तो देखा कि भाई की लाश है।

तेजधार हथियारों के साथ वार कर कार की पिछली सीट पर बांधा

मनदीप सिंह ने बताया कि नहर से कार निकालने के बाद उन्होंने देखा कि पिछली सीट पर सतबीर को बांधा हुआ था। यही नहीं, उसके शरीर पर तेजधार हथियारों के कई घाव थे। मौके से कार में कई हथियार भी मिले हैं। हादसे के बाद पुलिस ने शव और कार को कब्जे में ले लिया। रविवार को फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाए जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के भाई मनदीप सिंह, पिता सुरिंदर सिंह, परिवार व गांव के लोगों ने सतबीर की इस हत्या के मामले में जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग पुलिस से की है।

दो दिन में कातिल न पकड़े तो एयरपोर्ट रोड पर लगाएंगे जाम

मृतक सतबीर सिंह के भाई मनदीप सिंह ने कहा कि उनके भाई का कत्ल किया गया है। पुलिस ने हत्यारों को अब तक नहीं पकड़ा है। अगर पुलिस ने दो दिन में आरोपियों को नहीं पकड़ा तो वे गांववालों और टैक्सी चालकों के साथ मिलकर एयरपोर्ट रोड पर जाम लगाएंगे और इसकी जिम्मेदारी पुलिस की होगी।

पांच महीने में शहर में तीन टैक्सी चालकों की हो चुकी हत्या

मनदीप ने कहा कि शहर में टैक्सी चालक सुरक्षित नहीं है। पांच महीने में तीन टैक्सी चालकों की हत्या हो चुकी है। न तो पुलिस और न ही शहर में एप बेस्ड टैक्सी चलाने वाली कंपनियां चालकों की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि तीन मई को एक अस्पताल में काम करते दो कर्मचारियों ने टैक्सी बुक करने के बाद उसका कत्ल कर शव मैनहोल में फेंक दिया था। वहीं, 31 जुलाई को मुल्लांपुर में एक टैक्सी चालक का कत्ल कर दिया गया था।

कोट्स…

सतबीर की हत्या के मामले में पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस सतबीर और उसके परिवार के साथ किसी की रंजिश, झगड़ा होने को लेकर जांच कर रही है। कुछ अहम सुराग लगे हैं। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। -एचएस बल, डीएसपी सिटी-2


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *