Google Auto archive: फोन में पड़ी फालतू ऐप ऑटोमैटिक हो जाएंगी डिलीट, स्टोरेज को लेकर नहीं होंगे परेशान – Google recently rolled out a new feature for Play Store called auto-archive


नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप अपनी फोन की स्टोरेज से परेशान रहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Google ने हाल ही में Play Store के लिए ऑटो-आर्काइव फीचर पेश किया है। नया फीचर एंड्रॉइड डिवाइस पर ऐप न इस्तेमाल होने पर स्टोरेज को सेव रखता है।

Google ने फालतू ऐप्स द्वारा लिए गए स्टोरेज स्पेस को लगभग 60 प्रतिशत तक बचाने के लिए एंड्रॉइड पर ऑटो-आर्काइव फीचर लॉन्च किया है। नया फीचर फोन में पड़े फालतू ऐप को स्टोर कर यूजर्स को नए ऐप्स इन्स्टॉल करने के लिए स्टोरेज देता है।

क्या है Auto Archive फीचर

ऑटो आर्काइव एक नया फीचर है जो यूजर्स को डिवाइस में कुछ स्टोरेज स्पेस को फ्री करने का ऑप्शन देता है। फोन में पड़ी फलती ऐप्स को बिना डिलीट किये यूजर्स अपनी फोन की स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं ताकि नई ऐप्स को इन्स्टॉल किया जा सके। ऑटो आर्काइव फीचर एक्टिव होने के बाद आपके फोन में पड़ी फालतू ऐप्स जिनका आप कम इस्तेमाल करते हैं उसे हटा दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें: 6 अक्टूबर को लॉन्च होगा OnePlus Pad Go बजट टैबलेट, इन दमदार फीचर्स से होगा लैस

अगर आप इसे दुबारा फोन में चाहते हैं तो आपको फिर से इसे डाउनलोड करना होगा। कंपनी प्लेस्टोर में एक नया टॉगल देने वाली है। आप इस नए फीचर को Google Play Store की Settings में जाकर Auto Archive Feature को ऑफ या ऑन कर सकते हैं।

Google Play Store पर जल्द दिखाई देंगे शार्ट वीडियो

गूगल अपने यूजर्स के लिए बहुत जल्द प्ले स्टोर पर एक नई सुविधा पेश करने जा रहा है। गूगल प्ले स्टोर पर यूजर्स शॉर्ट्स देख सकेंगे।इस सीरीज के साथ प्ले स्टोर पर यूजर्स को 42 – 60 सेकंड का एक शॉर्ट वीडियो नजर आएगा। The Play Report में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए मौजूद गेम्स और ऐप्स को शोकेस किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: 200MP कैमरा 16GB रैम के साथ आएगा Redmi Note 13 Pro, पावरफुल Snapdragon 7s Gen 2 चिपसेट से होगा लैस

प्ले रिपोर्ट के हर वीडियो में प्ले स्टोर के ट्रेंडिंग डाउनलोड को लेकर जानकारी दी जाएगी। गूगल की ओर से The Play Report में नए वीडियो को हर हफ्ते रिलीज किया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *