Auraiya News: ऑटो चालक की हत्या, कन्नौज में मिला शव


औरैया/दिबियापुर। औरैया से तीन दिन लापता ऑटो चालक का कन्नौज जिले के उमर्दा के पास नहर किनारे बबूल के जंगल में शव पड़ा मिला। ऑटो चालक को बुकिंग के नाम पर बुलाया गया था। पुलिस ने घटना में संदेह के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लिया था। उनकी निशादेही पर शव बरामद किया है।

औरैया कोतवाली क्षेत्र के सैनिक नगर निवासी संतोष कुमार का बेटा रिशू (28) ऑटो चालक था। वह 15 सितंबर की रात से लापता था। पुलिस ऑटो चालक की तलाश में जुटी थी। इधर परिजनों द्वारा जताए गए संदेह के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों को लेकर पूछताछ की। पकड़े गए लोगों की निशादेही पर ही सोमवार देर शाम आैरैया पुलिस ने कन्नौेज जिले के थाना इंदरगढ़ क्षेत्र के उमरदा के कटइया गांव के पास नहर किनारे बबूल की झाड़ियों से शव बरामद किया है। मृतक के भाई अभिजीत व पिता संतोष कुमार ने पुलिस के साथ कन्नौज पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर शव की शिनाख्त की है। घटना स्थल पर देर शाम एएसपी दिगंबर कुशवाहा भी मौके पर पहुंचे आैर छानबीन शुरू कर साक्ष्य जुटाए।

—–

दो दिन पहले बरामद हुआ था ऑटो

सोमवार दोपहर दिबियापुर थाने परिजनों के साथ पहुंचे सैनिक कालोनी निवासी अभिजीत ने बताया कि उसका भाई रिशु ऑटो चलाता है। 15 सितंबर की रात में उसने फोन पर बताया था कि वह ऑटो बुकिंग पर बेला ले जा रहा है। रात में लगभग 11 बजे फोन मिलाया तो बताया कि वह बेला रोड पर ही है। इसके बाद सुबह तक रिशु वापस नहीं लौटा। रिशु का मोबाइल भी बंद जाने लगा। अनहोनी की आशंका पर थाना कोतवाली औरैया में गुमशुदगी दर्ज कराई। 16 सितंबर की शाम को जानकारी मिली कि गायब ऑटो नहर किनारे दिबियापुर कंचौसी मार्ग पर सड़क किनारे खड़ा मिला है। जबकि दिबियापुर थाना पुलिस ऑटो बरामद होने के बाद नहर किनारे के रास्ते पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर सुराग लगाने में जुटी थी। पुलिस सूत्रों की माने तो सीसीटीवी फुटेज से हत्यारोपियों के सुराग लगे आैर शव बरामद किया गया।

पहले नहर के पानी में डुबोया, फिर पीटकर मारडाला

ऑटो चालक की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन को हिरासत में ले रखा था। पुलिस सूत्रों की माने तो हिरासत में लिए गए लोगों से कड़ाई से की गई पूछताछ में हत्या का राज खुला। सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि पहले ऑटो चालक को नहर के पानी में डूबोकर मारने की कोशिश की, इसके बाद पीटकर मार डाला। हालांकि पुलिस अधिकारी पूरे मामले में गहराई से तहकीकात किए जाने की बात कह रही है। वहीं इस मामले में सदर कोतवाली क्षेत्र के जेसीस चौराहे से भी पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले से मृतक के पास के एक होटल में आना जाना था। वह ऑटो लेकर भी यहां आता था। पुलिस इस पर भी जांच कर रही है।

ऑटो चालक रिशू का शव कन्नौज जिले में मिला है। परिजनों ने उसकी पहचान भी कर ली है। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मंगलवार को घटना का खुलासा किया जाएगा। –

चारु निगम, एसपी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *