औरैया में लापता ऑटो चालक का कन्नौज में मिला शव: ऑटो बुकिंग करके ले गए थे आरोपी,  नहर के पानी में डुबोकर मारा


औरैया19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

औरैया से तीन दिन लापता ऑटो चालक का कन्नौज में उमरदा के पास नहर किनारे बबूल के जंगल में शव पड़ा मिला। ऑटो चालक को बुकिंग के नाम पर बुलाया गया था। पुलिस ने घटना में संदेह के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लिया था। उनकी निशानदेही पर शव बरामद किया है।

औरैया कोतवाली क्षेत्र के सैनिक नगर निवासी संतोष कुमार का बेटा रिशू (28) ऑटो चालक था। वह 15 सितंबर की रात से लापता था। पुलिस ऑटो चालक की तलाश में जुटी थी। परिजनों द्वारा जताए गए संदेह के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों को लेकर पूछताछ की। पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर ही सोमवार देर शाम पुलिस ने कन्नौेज जिले के थाना इंदरगढ़ क्षेत्र के उमरदा के कटइया गांव के पास नहर किनारे बबूल की झाड़ियों से शव बरामद किया है। मृतक के भाई अभिजीत व पिता संतोष कुमार ने पुलिस के साथ कन्नौज पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंच कर शव की शिनाख्त की है।

पूछताछ में हत्या का राज खुला
पुलिस सूत्रों की माने तो हिरासत में लिए गए लोगों से कड़ाई से की गई पूछताछ में हत्या का राज खुला। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि पहले ऑटो चालक को नहर के पानी में डुबोकर मारने की कोशिश की, इसके बाद पीटकर मार डाला। हालांकि पुलिस अधिकारी पूरे मामले में गहराई से तहकीकात किए जाने की बात कह रही है। इस मामले में सदर कोतवाली क्षेत्र के जेसीस चौराहे से भी पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले से मृतक के पास के एक होटल में आना जाना था। वह ऑटो लेकर भी यहां आता था।

ऑटो बुक कर ले गए थे
अभियुक्त गण ने पूछताछ करने पर अपने जुर्म को स्वीकार करते हुए अभियुक्त अजय कुमार द्वारा बताया गया कि हम तीनों ने रिशूबाबू के ऑटो को लूटने के उद्देश्य से 15 सितंबर को जालौन चौराहा से रिजर्व करके इन्दरगढ कन्नौज जाने की बात कहकर ले गये थे। जैसे ही हम लोग उमर्दा नहर के पास जंगल मे पहुँचे तो मैने हरईपुर मोड की तरफ आटो ले चलने को कहा तभी ऑटो में पीछे बैठे विकास सक्सेना व शिवम ने ऑटो में रखी रस्सी लेकर चालक रिशूबाबू के गले में फंसाकर खींचकर मारने का प्रयास किया। इसके बाद हम लोगों नें उसे पानी में डुबाकर मारकर वहीं जंगल में खरपातवार की झाड़ियों में शव को छिपा दिया और हम लोग वहां से ऑटो लेकर आ रहे थे तभी दिबियापुर नहर सर्विस रोड कंचौसी मार्ग पर ऑटो का पहिया फटने के कारण ऑटो को छोड़ कर भाग गए थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *