हिमाचल : मनोरंजन में बदला युवाओं का धरना प्रदर्शन, मुर्दाबाद नहीं “मोये-मोये” के नारे


मंडी, 20 जनवरी : प्रदेश में गेस्ट लेक्चरर भर्ती निर्णय के विरोध में सैंकड़ों बेरोजगार युवक हिमाचल की सुक्खू सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। शनिवार को मंडी में दर्जनों युवाओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मंडी शहर के पड्डल मैदान से डीसी ऑफिस गेट तक विरोध रैली निकाली। इस भर्ती के विरोध में जहां युवाओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, युवाओं ने सुक्खू सरकार मोये-मोये के नारे भी लगाए।

 युवाओं का कहना है कि हिमाचल में यह पहली सरकार है जो शिक्षकों की भर्ती कमीशन के माध्यम से नहीं, बल्कि गेस्ट लेक्चरर के तौर पर कर रही है, जिसका सभी युवा विरोध करते है। युवाओं को आस थी कि कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद उनके साथ न्याय होगा और लंबित रिजल्ट भी जल्द आएंगे। लेकिन इसके विपरीत युवाओं के साथ यह सरकार भी छल के अलावा और कुछ नहीं कर रही है। 

Demo

—-

Demo

इस मौके पर विवेक ठाकुर ने बताया कि प्रदेश सरकार पैसे बचाने के लिए शिक्षकों की नियुक्तियां करने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है। शिक्षण संस्थानों में गेस्ट लेक्चरर भर्ती होने के बाद शिक्षण संस्थानों में शिक्षा की गुणवत्ता पर भी असर पडे़गा। उन्होंने प्रदेश सरकार से गेस्ट लेक्चरर की जगह कमीशन के माध्यम से भर्ती करने की मांग उठाई है। 

वहीं, सयाल सिंह ठाकुर ने कहा कि गेस्ट लेक्चर भर्ती प्रदेश के उन लाखों युवाओं के साथ अन्याय है जो रात दिन लाइब्रेरी में बैठकर सरकारी नौकरी के लिए पढाई कर रहा है। यदि प्रदेश सरकार अपने इस निर्णय को जल्द वापिस नहीं लेती है तो पूरे प्रदेश के बेरोजगार युवा सड़कों पर होंगे। इतना ही नहीं युवा विधानसभा का घेराव करने के साथ अपने हकों के लिए अनशन पर बैठने से भी गुरेज नहीं करेंगे।  

Demo


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *