गुजरात नाव हादसा : लेकफ्रंट मनोरंजन क्षेत्र का संचालन करने वाली कंपनी का अनुबंध रद्द


<!–

window.googletag = window.googletag || {cmd: []};
googletag.cmd.push(function() {
googletag.defineSlot(‘/21671496529/ibc24_ap_in-content_1_responsive_btf_a08_abm22’, [[728, 90], [300, 50], [320, 50]], ‘gpt-passback-A08’).addService(googletag.pubads());
googletag.enableServices();
googletag.display(‘gpt-passback-A08’);
});

–>

वडोदरा, 20 जनवरी (भाषा) गुजरात के वडोदरा में नगर निगम ने उस झील के मनोरंजन क्षेत्र का संचालन करने वाली कंपनी का अनुबंध रद्द कर दिया, जिसमें दो दिन पहले एक नाव पलट जाने से 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो गई थी। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

<!– –>

हरनी इलाके में स्थित मोटनाथ झील में पिकनिक मनाने आए छात्रों और शिक्षकों को ले जा रही नाव बृहस्पतिवार अपराह्न को पलट गई थी। मामले की जांच में सामने आया कि नाव में क्षमता से अधिक व्यक्ति सवार थे और सेवा संचालक ने पर्याप्त जीवन रक्षक जैकेटों का भी प्रबंध नहीं किया हुआ था।

नगर निगम की स्थायी समिति की अध्यक्ष शीतल मिस्त्री ने बताया कि लोगों के मनोरंजन के उद्देश्यों के लिए झील के किनारे का विकास, संचालन और रखरखाव करने वाली कंपनी ‘कोटिया प्रोजेक्ट्स’ का अनुबंध वडोदरा नगर निगम (वीएमसी) ने रद्द कर दिया है।

मिस्त्री ने कहा, ‘‘लेकफ्रंट को पीपीपी (निजी सार्वजनिक भागेदारी) मॉडल के तहत विकसित किया गया था और कंपनी को वीएमसी को सालाना 3,01,111 रुपये का भुगतान करना था। शर्तों के उल्लंघन के कारण नगर निगम आयुक्त ने अनुबंध समाप्त कर दिया। परिसर को सील कर दिया गया है। पट्टे की अवधि 30 साल के लिए थी।’’

भाषा जितेंद्र शफीक

शफीक



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *