Firozabad News: सुभाष तिराहे पर दबंग काट रहे ऑटो चालकों की पर्ची


संवाद न्यूज एजेंसी, फिरोजाबाद

Updated Thu, 21 Sep 2023 10:40 AM IST

फिरोजाबाद। शहर के सुभाष तिराहे पर टाटा मैजिक,ईकों एवं ऑटो से एक हजार की पर्ची काटकर रंगदारी वसूली जा रही है। इससे जुड़ा एक वीडियाे और ऑडियो बुधवार को वायरल हुआ है। वीडियो में एक दबंग किस्म का युवक अपने गुर्गों के साथ ईको व मैजिक चालकों का नंबर नोट कर पर्ची काटते दिख रहा है। जबकि एक अन्य युवक चालकों को फोन कर गाड़ी चलाने के एवज में प्रतिमाह 1000-1500 रूपये की पर्ची कटवाने को धौंस दे रहा है। जनपद पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी यातायात व्यवस्था में सुधार को ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। खास तौर पर शहर के प्रमुख सुभाष तिराहा यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने को यातायात पुलिस के जवान एवं थाना उत्तर एवं दक्षिण पुलिस मुस्तैद रहती है। लेकिन इन सभी की मौजूदगी को धता बताते हुए कुछ दबंग किस्म के युवक ईको एवं टाटा मैजिक चालकों से वसूली का खेल रहे हैं। जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के कारण चल रहे वसूली के इस पूरे खेल में फिरोजाबाद-टूंडला के मध्य सवारी ढो कर जीवन यापन कर रहे गरीब ऑटो चालक भी पिस रहे हैं। बुधवार को वायरल हुए एक वीडियो एवं ओडियो में ईको,टाटा मैजिक एवं ऑटो चालकों से वसूली के खेल की पुष्टि होते दिखी। वीडियो में एक दबंग कई ईको चालकों के बीच खड़ा है। तथा चालकों से उनका नाम और गाड़ी नंबर पूछ कर अपने मोबाइल में अंकित करता है। तथा बाद में अपने एक साथी से चालकों की पर्ची काटने को कहता है। खास बात है कि युवक द्वारा पर्ची काटने के बाद ही कोई भी ईको अथवा टाटा मैजिक सवारी भरने के लिए जैन मंदिर के सामने खड़ी हो पाती है।

चालकों को मासिक पर्ची कटवाने की दी जाती है धौंस

सुभाष तिराहा पर चल रहे अवैध वसूली से जुड़ा एक ऑडियो भी बुधवार को वायरल हुआ। ऑडियो में दबंग किस्म का एक अन्य युवक चालकों को जैन मंदिर तिराहा पर कटने वाले मासिक पर्ची की कीमत के बारे में बता रहा है। ऑडियो में दबंग चालक से प्रतिमाह 1000 से 1500 रुपये की पर्ची कटवाने के बाद ही वाहन को सुभाष तिराहा पर खड़ा करने की धौंस दे रहा है।

-सुभाष तिराहे पर सवारी भरने पर रोक है। वरिष्ठ अधिकारियों ने इस संबंध में निर्देश भी जारी किए हैं। चालकों से पैसे लेने वाले युवकों को चिहिंत कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कमलेश कुमार, सीओ सिटी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *