Chandigarh News: 10-10 रुपये के नोट गिराकर कार से 1.75 लाख रुपये चुराने वाला काबू


चंडीगढ़। सेक्टर-8 के बैंक के पास 10-10 रुपये के नोट गिरा कार सवार को झांसा देकर उसकी कार से 1.75 लाख रुपये चुरा कर भागने के आरोपी को सेक्टर- 3 थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बीते 20 सितंबर को यह घटना घटी थी। आरोपी की पहचान अब्दुल कुद्दुस शेख के रूप में हुई है। बीते 21 सितंबर को पुलिस ने चोरी ओर धोखाधड़ी की धाराओं में यह मामला दर्ज किया था। मामले में शिकायतकर्ता पंचकूला के गांव बुर्ज के भाग सिंह हैं। पता चला है कि आरोपी पश्चिम बिहार का रहने वाला है। वहीं आरोपी से वह बैग भी बरामद कर लिया गया है जिसमें एटीएम कार्ड और बाकी दस्तावेज थे। पुलिस ने उसे शुक्रवार अदालत में पेश कर तीन दिन का रिमांड लिया है। पुलिस ने उससे बैग में मौजूद नकदी बरामद करनी है। वहीं, उसके साथियों की भी तलाश की जा रही है।

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी के खिलाफ दिल्ली में वर्ष 2016 में धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज हुए थे। पुलिस ने टीमें अलग अलग जगहों पर छापेमारी के लिए भेज दी हैं। सेक्टर-3 थाना पुलिस ने धोखाधड़ी और चोरी की धाराओं में मामला दर्ज किया था। भाग सिंह ने शिकायत में कहा था कि कोई अज्ञात व्यक्ति उनकी चंडीगढ़ नंबर की कार से 1.75 लाख रुपये की नकदी से भरा बैग चुरा ले गया। इसमें उनका आईडीबीआई बैंक का अंतरराष्ट्रीय डेबिट कार्ड और आधार कार्ड की फोटोकॉपी भी थी। आरोपी ने आईडीबीआई बैंक, सेक्टर 8 के पास ठगी की इस वारदात को अंजाम दिया था।

दोस्त बैंक में रुपये जमा करवाने गया था:

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया था वह बीते 20 सितंबर को दोपहर 12 बजे अपने खुड्डा अलीशेर निवासी दोस्त दिलदार सिंह के साथ सेक्टर 8 के आईडीबीआई बैंक में पैसे जमा करवाने के लिए आए थे। उनका दोस्त 46 हजार रुपये जमा करवाने के लिए बैंक के अंदर चला गया और शिकायतकर्ता कार में अकेला था। इतने में एक लगभग 40 वर्ष का व्यक्ति उनकी कार के पास आया और शीशा खटखटाकर बोला कि उनकी कार के पीछे कुछ रुपये गिरे हुए हैं। शिकायतकर्ता ने अपनी कार के शीशे से देखा कि 10-10 रुपये के नोट गिरे हुए थे। जब शिकायतकर्ता उन नोटों को उठाने के लिए कार से उतरा तो उस व्यक्ति ने उनकी कार में पड़ा बैग उठा लिया और फरार हो गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *