जूही चावला की फिल्म का हीरो… 23 सालों से बड़े पर्दे से है गायब, सुपरस्टार मामा का नाम भी नहीं आया काम


मुंबईः बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने हर रोज हजारों युवा पहुंचते हैं, लेकिन यहां सफलता पाना इतना भी आसान नहीं है. क्योंकि, यहां किस्मत और टैलेंट के साथ ही पहचान की भी बहुत जरूरत होती है. इसी पहचान के साथ 2001 में एक एक्टर ने बॉलीवुड में कदम रखा, जिनकी खूब चर्चा भी हुई. लेकिन, अफसोस की बॉलीवुड में नाम कमाने में ये फेल रहे. 2001 में रिलीज हुई ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म में गोविंदा और जूही चावला के अलावा चंद्रचूड़ सिंह, जॉनी लीवर, तब्बू, ईशा कोप्पिकर और विनय आनंद जैसे सितारे दिखाई दिए थे. विनय आनंद ने इसी फिल्म के साथ अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया. लेकिन नेम-फेम से थोड़ा दूर रह गए.

विनय आनंद ने अपने मामा गोविंदा के नक्शेकदम पर चलते हुए बॉलीवुड का रुख किया था. लेकिन, इनका बॉलीवुड फिल्मों का सफर कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया के बाद कुछ बड़ी फिल्मों में काम नहीं किया. विनय आनंद 2015 के बाद हिंदी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल में ही दिखाई दिए. हालांकि, इस बीच उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी किस्मत आजमाई और सफल रहे.

आज विनय आनंद भोजपुरी सिनेमा का जाना-माना चेहरा बन चुके हैं. बॉलीवुड में मनचाहा काम नहीं मिलने पर गोविंदा के भांजे ने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया था और यहां उन्हें धुआंधार सफलता हासिल हुई. उन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया, जो सुपरहिट रहीं और इन फिल्मों के दम पर विनय आनंद ने इंडस्ट्री में अपने पैर जमा लिए.

Vinay anand, Govinda, Aamdani Atthanni Kharcha Rupaiya, vinay anand role in Aamdani Atthanni Kharcha Rupaiya, who is vinay anand, Aamdani Atthanni Kharcha Rupaiya hit or flop, Vinay anand bhojpuri movies, Vinay anand family, Vinay anand instagram, Vinay anand wife, Vinay anand jyoti anand, Vinay anand govinda relation, govinda nephew Vinay anand, Vinay anand aarti singh, Vinay anand krishna abhishek

मामा गोविंदा के साथ विनय आनंद. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @vinayanand786)

विनय आनंद की भोजपुरी फिल्मों की बात करें तो कजरा मोहब्बत वाला, बिहारी रिक्शावाला, होके तू रहबू हमार, विनय की माई के कर्ज, बृजवा, और भइल तोहरा से प्यार जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थीं. फिल्मों के अलावा विनय आनंद कुछ म्यूजिक वीडियोज में भी काम कर चुके हैं. उनकी पत्नी ज्योती आनंद ने उनके लिए कई गाने लिखे और एलबम रिलीज किए हैं.

2001 में गोविंदा और जूही चावला की फिल्म ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ से हिंदी फिल्मों में अपना रुतबा कायम करने की ख्वाहिश रखने वाले विनय आनंद अब काफी बदल चुके हैं. उनकी फिटनेस के भी खूब चर्चे होते हैं. विनय आनंद सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन अपनी फिल्मों और अपकमिंग प्रोजेक्ट से जुड़े अपडेट शेयर करते रहते हैं.

Tags: Bollywood, Bollywood actors, Govinda


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *