UP News: PHC में ताला बंद होने से ऑटो में हुआ प्रसव, डिप्टी CM नाराज, CMO को द‍िए ये न‍िर्देश – Deputy CM brajesh pathak angry over Delivery took place in auto due to PHC being locked in lucknow


लखनऊ, राज्य ब्यूरो। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के गेट में ताला बंद होने के कारण आटो में महिला का प्रसव होने के मामले को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गंभीरता से लिया है। मामला राजधानी स्थित हरौनी पीएचसी का है। यहां लतीफ नगर में रहने वाली रोशनी को बीते गुरुवार को प्रसव पीड़ा के बाद पीएचसी लेकर पहुंचे तो गेट पर ताला बंद मिला। उन्होंने इसको खोलने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली और इसी दौरान आटो पर ही प्रसव हो गया।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस प्रकरण पर सख्त नाराजगी जताई है और मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डा. मनोज अग्रवाल को तीन दिन के भीतर मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश द‍िए हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व उप मुख्य चिकित्साधिकारी की टीम इस प्रकरण की जांच करेगी।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्रालय के अधिकारी को ब्लैकमेल कर ठगे 22.79 लाख, युवती के साथ अश्लील वीडियो अपलोड करने की दी धमकी

फतेहपुर मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश

वहीं, फतेहपुर जिले के पोस्टमार्टम हाउस में तैनात सफाई कर्मी द्वारा घूस लिए जाने के मामले में भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यहां शव का पोस्टमार्टम कराने आए परिजनों से रिश्वत लेने वाले सफाई कर्मी की संबद्धता खत्म कर दी गई है। आगे जांच पूरी होने पर कार्रवाई की जाएगी। उधर कन्नौज के राजकीय मेडिकल कालेज में तैनात डाक्टर द्वारा महिला से अभद्रता किए जाने का मामला भी सामने आया है। उप मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस मामले में प्राचार्य ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर दिया है। हफ्ते भर में जांच कमेटी रिपोर्ट देगी और फिर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Scholarship Scam : छात्रवृत्ति घोटाले में ईडी छात्रों से करेगा पूछताछ: 161 कॉलेजों की लिस्ट बनकर तैयार

इनसेट अमेठी के जनता अस्पताल का लाइसेंस निलंबित अमेठी के जनता अस्पताल में लापरवाही के कारण एक महिला रोगी की मौत हो गई। सीएमओ द्वारा गठित तीन सदस्यीय जांच कमेटी की प्रारंभिक रिपोर्ट में लापरवाही किए जाने की पुष्टि हुई है। ऐसे में अस्पताल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। एक हफ्ते के भीतर मामले की जांच पूरी होगी। जांच रिपोर्ट में अगर आरोप सही पाए गए तो जनता अस्पताल का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *