27 दिनों की शूटिंग के बाद जब डायरेक्टर ने आधे में छोड़ी फिल्म, खतरे में पड़ा स्टारकिड का डेब्यू, बनने में लग गए 4 साल…


मुंबईः एनिमल रिलीज होने के बाद से ही बॉबी देओल चर्चा का विषय बने हुए हैं. 1 दिसंबर 2023 को रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म रिलीज हुई. इस फिल्म में उन्होंने विलेन की भूमिका निभाई और उनके अभिनय को प्रशंसकों ने खूब पसंद किया. विलेन के रूप में बॉबी देओल के करियर को एक नई उड़ान मिली और अब जल्दी ही वह सूर्या की ‘कुंगवा’ में उधिरन नाम के खलनायक की भूमिका में दिखाई देंगे. एनिमल के बाद से उन्हें जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. हालांकि, बॉबी देओल ने हाल ही में अपनी पहली फिल्म बरसात डिले के बारे में खुलासा किया और बताया कि कैसे वह फिल्म में हो रहे लगातार बदलावों से निराश थे.

जागरण फिल्म फेस्टिवल में बोलते हुए बॉबी देओल ने अपने बॉलीवुड डेब्यू के बारे में बात करते हुए कहा, ”मैंने फिल्म की शूटिंग बहुत पहले ही शुरू कर दी थी और शेखर कपूर इसके निर्देशक थे. हमने फिल्म के लिए 27 दिनों तक शूटिंग की. फिर उन्हें हॉलीवुड से बैंडिट क्वीन बनाने का ऑफर मिल गया. शेखर ने अचानक कहा, ‘मैं बैंडिट क्वीन करूंगा और बरसात करने के लिए वापस आऊंगा,’ लेकिन मेरे पिता ने उनसे कहा कि वह इसमें देरी नहीं करना चाहते.”

बॉबी देओल ने आगे बताया- ‘पापा (धर्मेंद्र) ने शेखर से कहा- तुम अपनी फिल्म करो, मैं किसी और को ढूंढ लूंगा.’ और मुझे लगता है कि राजकुमार संतोषी मेरी फिल्म का निर्देशन करने का इंतजार कर रहे थे. और मैं भाग्यशाली था कि उन्होंने ये फिल्म की.”

इसी इंटरव्यू में उन्होंने यह भी कहा कि नए निदेशक के बोर्ड में आने के बाद के बदलाव से वह शुरुआत में काफी निराश थे. बॉबी कहते हैं- “जब मेरी फिल्म रिलीज हुई तब मैं 26 साल का था, जब मैंने इसकी शूटिंग शुरू की तो मैं 22 साल का था. शेखर के जाने के बाद मुझे शूटिंग दोबारा शुरू होने के लिए करीब एक साल तक इंतजार करना पड़ा. फिर भी इसे बनाने में दो साल लग गए. स्क्रिप्ट बदलती रही. स्क्रिप्ट में बदलावों के अनुसार अलग-अलग किरदारों की जरूरतों के अनुरूप ढलने के लिए मैंने दौड़ना, ड्रम बजाना, बाइक चलाना और अन्य चीजें सीखीं. यह निराशाजनक था.”

बरसात की बात करें तो फिल्म में बॉबी देओल के साथ राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना भी मुख्य भूमिका में थीं. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली थी. बॉबी देओल की अपकमिंग फिल्म की बात की जाए तो अब बॉबी देओल तमिल फिल्म कंगुवा में दिखाई देंगे जिसमें सूर्या और दिशा पटानी भी हैं. फिल्म से हाल ही में बॉबी देओल का फर्स्ट लुक जारी किया गया है, जिसमें उनका खतरनाक लुक देखकर फैंस हैरान हैं. मेकर्स ने अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर उन्हें और उनके फैंस को ये जबरदस्त सरप्राइज दिया है.

Tags: Bobby Deol, Bollywood, Entertainment


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *