Gurugram News: सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम, ऑटो पर मालिक की डिटेल अनिवार्य, निर्देश जारी


Gurugram News: गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की तरफ से सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए अब नई मुहीम की शुरुआत की जा रही है. गुरुग्राम में चलने वाले सभी रजिस्टर्ड ऑटो पर अब ऑटो के ड्राइवर और मलिक के एड्रेस के साथ-साथ मोबाइल नंबर भी ऑटो पर अंकित किए जाएंगे, जिससे कोई भी व्यक्ति ऑटो चालक की गलती पर तुरंत पुलिस को शिकायत भी कर सकता है और उसकी आसानी से पहचान बता सकता है.

पुलिस की तरफ से चलाई जा रही यह मुहिम सुरक्षा के लिए लिहाज से भी बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रहा है. इतना ही नहीं डीसीपी ट्रैफिक की तरफ से एक प्लान तैयार किया गया है और इसी प्लान के तहत पहले गुरुग्राम पुलिस के पास रजिस्टर्ड सभी ऑटो पर एड्रेस और नाम अंकित किए जाएंगे और उसके बाद जो ऑटो रजिस्टर्ड नहीं है उन्हें रजिस्टर्ड कर उन पर भी इस तरह से मालिक और ड्राइवर का एड्रेस और नंबर अंकित किए जाएगा.

ये भी पढ़ें- Delhi Accident News: युवक का शव मिलने से मची हड़कंप, हत्या या हादसा! जांच में जुटी पुलिस

गुरुग्राम में करीब 20 हजार रजिस्टर्ड ऑटो है. इसके अलावा हजारों की संख्या में ऐसे ऑटो भी है जो रजिस्टर्ड नहीं है, लेकिन उसे सड़क पर दौड़ रहे हैं. गुरुग्राम पुलिस की तरफ से इस मुहीम में ऑटो यूनियन को भी शामिल किया गया है जिससे ऑटो चालकों को आसानी से जागरूक किया जा सके और पुलिस के लिए भी इन सभी ऑटो पर एड्रेस और मोबाइल नंबर अंकित करने में आसानी हो.

(इनपुटः देवेंद्र भारद्वाज)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *