Karnal News: कार छोड़ बुलेट से हवाई पट्टी तक गए मुख्यमंत्री


Chief Minister left the car and went to the airstrip by bullet

कार छोड़ बुलेट से हवाई पट्टी तक गए मुख्यमंत्री

– मंगलवार को मनाया कार फ्री डे, साइक्लोथाॅन के आगाज पर की थी कार फ्री डे की घोषणा

माई सिटी रिपोर्टर

करनाल। अपने एक दिन प्रवास के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को करनाल से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सुबह की शुरुआत कार फ्री डे मनाते हुए की। वे पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह से नेवल स्थित हवाई पट्टी तक बुलेट मोटरसाइकिल से गए। इस दौरान सीएम के सभी सुरक्षाकर्मी और अन्य नेता भी बाइक की सवारी करते नजर आए।

विदित हो कि सितंबर माह की शुरुआत में करनाल से साइक्लोथॉन के आगाज पर मुख्यमंत्री ने हर मंगलवार को कार फ्री डे मनाने की घोषणा की थी। इसी कड़ी में वह मंगलवार को कार छोड़कर कार फ्री डे मनाते नजर आए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में ट्रैफिक कम करने और भीड़भाड़ खत्म करने के लिए हम सब मिलकर छोटे-छोटे प्रयास कर सकते हैं। जिनके परिणाम भी समाज में सकारात्मक दिखाई देते हैं। आधुनिकता की इस दौड़ में विकास के साथ-साथ स्वच्छ वातावरण भी जरूरी है। इसके लिए पेड़-पौधे हमारे लिए बहुत लाभकारी हैं, यह हमें न केवल छाया व फल देते हैं बल्कि बारिश लाने में भी सहायक होते हैं। प्रकृति के बिना जीना मुश्किल है, क्योंकि प्रकृति ने हमें अनमोल संसाधन दिए हैं, इन्हें संजोकर रखने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कार फ्री डे के दिन यदि हम सब साइकिल या मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने रोजमर्रा के कामकाज को निपटाएंगे तो हमें प्रदूषण मुक्त जीवन जीने में सहयोग मिलेगा।

सुरक्षाकर्मी भी हुए बाइक पर सवार

इस माह की शुरुआत से डीसी अनीश यादव और एसपी शशांक कुमार सावन भी हर मंगलवार को पैदल अपने कार्यालय पहुंचते हैं। मुख्यमंत्री सोमवार को साइक्लोथाॅन के समापन पर करनाल पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद उन्होंने पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में रात्रि विश्राम किया। मंगलवार को मुख्यमंत्री के साथ घरौंडा विधायक हरविन्द्र कल्याण, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, स्वच्छ भारत मिशन के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र, उपायुक्त अनीश यादव, पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन और सभी सुरक्षा कर्मी बिना कार के एयरपोर्ट पर पहुंचे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *