Balrampur News: मनोरंजन के साथ बच्चों ने पढ़ा नैतिकता का पाठ


Children read morality lesson with entertainment

 प्राथमिक विद्यालय लालपुर जुनैद में बच्चों को वितरित किया जा रहा पुस्तक।-संवाद

बलरामपुर। अमर उजाला फाउंडेशन व बाल चित्र समिति एवं फिल्म प्रभाग (बाल फिल्म महोत्सव) के तत्वावधान में उतरौला के तीन स्कूलों में बच्चों को बाल फिल्म दिखाई गई। इससे बच्चों को मनोरंजन के साथ ही देश प्रेम व संस्कारों की सीख मिली। फिल्म खत्म होने के बाद पूछे के सवालों का सही जवाब देने पर उन्हें पुरस्कार भी मिले।

पहली फिल्म अनोखा छाता का प्रदर्शन कंपोजिट विद्यालय उतरौला में हुआ। जहां 115 बच्चों ने बाल फिल्म को देख कर काफी खुशी जताई। फिल्म देखने के बाद पूछे गये सवालों का सही जवाब देने पर विद्यालय की प्रधानाध्यापक रेहाना यास्मीन ने कक्षा सात के शुजा को प्रथम, कक्षा सात की दिव्या मौर्य को दूसरा व कक्षा पांच की इकरा नूरी को तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया। दूसरी फिल्म जैसे को तैसा का प्रदर्शन प्राथमिक विद्यालय लालपुर जुनेद में हुआ। यहां 104 बच्चों ने फिल्म को देखा। फिल्म देखने के बाद आयोजित प्रश्नोत्तरी में सही उत्तर देने पर कक्षा तीन के छात्र गौरव को प्रथम, कक्षा दो की जोया को द्वितीय, कक्षा तीन की कीर्तिवाल को तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उन्हें विद्यालय की प्रधानाध्यापक शहनाज बेगम व इमरान अली शाह ने दिया।

तीसरी फिल्म पकड़ा गया का प्रदर्शन प्राथमिक विद्यालय रेंडवलिया में हुआ। यहां विद्यालय में पंजीकृत 65 छात्र छात्राओं ने फिल्म को देखकर काफी खुशी जताई। फिल्म खत्म होने के इससे संबंधित प्रश्नोत्तरी में सही उत्तर देने पर कक्षा पांच की सविता वर्मा, अभिनव गुप्त कक्षा दो व कक्षा दो के निखिल वर्मा को तीसरा को प्रभारी प्रधानाचार्य जुबेर अहमद व सुनीता यादव ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर नीलू तिवारी, रेहाना खातून,अनीता मिश्र,रजिया सिद्दीकी,रशिम,हीरामनी तिवारी व कंचन लता आदि मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *