Lucknow News: ब्रिटिश हाउस ऑफ कॉमन्स में पहुंची CM की ऑटो बॉयोग्राफी ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’


Edited By Mamta Yadav,Updated: 28 Sep, 2023 12:13 AM

cm s auto biography  ajay to yogi adityanath  reaches british house of commons

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन पर आधारित मशहूर ग्राफिक नॉवेल ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ अब ब्रिटिश संसद तक पहुंच गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ऑटो बॉयोग्राफी ‘द मॉन्क हू ट्रांसफॉर्म उत्तर प्रदेश’ और चर्चित ग्राफिक नॉवेल ‘अजय…

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन पर आधारित मशहूर ग्राफिक नॉवेल ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ अब ब्रिटिश संसद तक पहुंच गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ऑटो बॉयोग्राफी ‘द मॉन्क हू ट्रांसफॉर्म उत्तर प्रदेश’ और चर्चित ग्राफिक नॉवेल ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ के लेखक शांतनु गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी है।

ब्रिटिश संसद में ग्लोबल गांधी पुरस्कार 2023 प्राप्त करने पहुंचे शांतनु गुप्ता ने सीएम योगी के जीवन पर आधारित ग्राफिक नॉवेल को ब्रिटिश सांसद वीरेन्द्र शर्मा को उपहार में दी है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन और उनके संघर्षों से देश की भावी पीढ़ी को परिचित कराने वाली इस किताब की लॉन्चिंग भी काफी भव्य और दिलचस्प रही है, जहां 5000 बच्चों ने किताब के विमोचन समारोह में हिस्सा लिया था।

इस नॉवेल में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन के बारे में सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध है। मुख्यमंत्री और जनप्रतिनिधि होने के नाते उनके जीवन पूर्ण रूप से सार्वजनिक है लेकिन इस किताब कुछ ऐसी जानकारी है जो बेहद कम लोग जानते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *