रील बनाना और धूप सेंकना जान के लिए बन ना जाए आफत! मनोरंजन के लिए हादसों को दिया जा रहा न्योता


मनोरंजन के लिए हादसों को दिया जा रहा न्योता

कोडरमा: रील बनाना युवाओं के लिए कभी भारी पड़ सकता है. इसका कारण है उनकी लापरवाही और अनदेखी. दरअसल, कोडरमा में जिस रेलवे ट्रैक से सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्स्प्रेस का परिचालन होता है, उसका इस्तेमाल इन दिनों सोशल मीडिया के लिए रील बनाने और महिलाओं द्वारा धूप सेंकने के लिए किया जा रहा है.

कोडरमा बरकाकाना रांची रेल मार्ग पर कोडरमा के हरली, बिरसोडीह के पास रेलवे ट्रैक पर अक्सर युवा और बच्चे सोशल मीडिया के लिए रील बनाते दिख जाएंगे, वहीं दूसरी ओर दोपहर में इस रेलवे ट्रैक पर महिलाएं और बच्चे धूप सेंकते दिख जाएंगे. ऐसे में इनका मनोरंजन कभी भी किसी बड़े हादसे को निमंत्रण दे सकता है.

आपको बता दें कि इस रेलवे ट्रैक पर वंदे भारत एक्सप्रेस और इंटरसिटी एक्सप्रेस के अलावा यात्री ट्रेनें और कोयला लदी मालगाड़ियां लगातार चलती रहती हैं. इसलिए लोगों के ये क्रियाकलाप कभी भी जानलेवा साबित हो सकते हैं. एक तरफ युवाओं में रील का बढ़ता क्रेज, दूसरी तरफ रेलवे ट्रैक के पास रहने वाले लोगों की अनदेखी किसी बड़ी घटना को आंमत्रित कर सकती है.

लोगों में जागरूकता की जरूरत: रील के जरिए मनोरंजन लोगों को भारी न पड़े, ऐसे में रेलवे को क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने और किसी भी बड़ी अनहोनी के प्रति आगाह करने की जरूरत है ताकि भविष्य में लोग रेलवे ट्रैक पर लापरवाह न बनें. इस संबंध में जब कोडरमा आरपीएफ प्रभारी जवाहर लाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जागरुकता अभियान चलाया जाएगा और रेलवे अधिकारियों का ध्यान रेलवे ट्रैक के किनारे चहारदीवारी की ओर आकृष्ट कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें: ट्रेन को पलटाने के लिए रेलवे ट्रैक पर रखा पत्थर, टकराकर आगे बढ़ गई मूरी एक्सप्रेस

यह भी पढ़ें: उत्कल एक्सप्रेस की चपेट में आने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान हुआ हादसा

यह भी पढ़ें: ऐसी गलती जानलेवा है! इयरफोन लगा ट्रैक पार कर रहा था 12वीं का छात्र, ट्रेन की चपेट में आने से मौत


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *