BREAKING: लोकसभा में मनोरंजन की कमी को आपने पूरी कर दी- PM मोदी का खड़गे और राहुल पर तंज


Updated February 7th, 2024 at 15:35 IST

Ritesh Kumar

Nitish Kumar Meets PM Modi

नीतीश कुमार और पीएम मोदी | Image:PMO

  • इस कहानी को सुनें
  • 2 मिनट रीड

Nitish Kumar meets PM Modi: महागठबंधन से नाता तोड़ने और NDA के साथ फिर से हाथ मिलाने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बुधवार को पीएम, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के बाद जब नीतीश से पूछा गया कि क्या आप फिर से पलटी मारेंगे तो उन्होंने मजेदार जवाब दिया।

दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी और जेडेयू 1995 से साथ है। इसके बाद उन्होंने जो कहा उसे सुनकर RJD के संस्थापक लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव को करारा झटका लगा होगा।

मोदी-नड्डा से मिलकर क्या बोले नीतीश कुमार?

नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी और जेडेयू बहुत लंबे समय से एक दूसरे के साथ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, ”बीच-बीच में दो बार इधर-उधर हो गए थे, लेकिन अब कभी नहीं। इसके बाद लोकसभा चुनाव को लेकर जब सीट शेरिंग के बारे में पूछा गया तो सीएम नीतीश ने कहा कि इसपर चर्चा करने का कोई तर्क नहीं है। ये हो जाएगा क्योंकि वे शुरुआत से सबकुछ जानते हैं।

28 जनवरी को नीतीश ने ली थी शपथ

26 जनवरी को ही बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया था। इसके बाद 28 तारीख को नीतीश कुमार ने महागठबंधन से बंधन तोड़कर पहले अपना इस्तीफा दिया और तुरंत NDA के साथ मिलकर 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस्तीफा के बाद उन्होंने कहा था कि हम जो सोचकर यहां आए थे वो नहीं हो रहा, इसलिए मैंने बोलना भी छोड़ दिया था। हम लोग इतनी मेहनत कर रहे थे और सारा क्रेडिट वो (आरजेडी) ले रहे थे। अब नए गठबंधन में जा रहे हैं।

बता दें कि नीतीश कुमार अगस्त 2022 में NDA का साथ छोड़कर आरजेडी और महागठबंधन में शामिल हुए थे। डेढ़ साल तक उनसे रिश्ता निभाने के बाद नीतीश ने एक बार फिर पलटी मारी और दोबारा एनडीए का दामन थाम लिया। 

इसे भी पढ़ें: क्या है ये PSU? जिसका जिक्र कर PM Modi ने राज्यसभा में बार-बार साधा विपक्ष पर निशाना

 

(भाषा इनपुट के साथ रिपब्लिक भारत डेस्क)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *