रामकृष्ण समुद्र तट एक प्रमुख पर्यटन स्थल – Medhaj News: ताजा हिंदी समाचार | Breaking News in Hindi


रामकृष्ण समुद्र तट एक प्रमुख पर्यटन स्थल है। जो भारत के आंध्र प्रदेश राज्य के विशाखापट्नम  शहर में स्थित है। यह समुद्र के किनारे पर स्थित है। यहां के विशेष रूप से पर्वतीपुरम बीच के पास है। यह स्थल एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। और विशाखापट्नम के सबसे पॉपुलर और आकर्षक समुद्र तटों में से एक है। यह एक प्रमुख पर्यटन स्थल है ।

रामकृष्ण समुद्र तट का नाम भारतीय आध्यात्मिक गुरु श्री रामकृष्ण परमहंस के नाम पर रखा गया है। यहां पर समुद्र तट पर टहलने और सैर का आनंद लेने के लिए कई व्यापारिक स्थल, पुराने आकर्षण बन्दरगाह हैं। रामकृष्ण समुद्र तट का दृश्य खासतर सूर्यास्त के समय खूबसूरत होता है। पर्वतीपुरम बीच पर समुद्र किनारे की लंबी पैदल यात्रा भी आनंददायक होती है। इस समुद्र तट पर आप समुंदर की छलांगों का आनंद भी ले सकते हैं। यहां कई पर्यटकों के लिए एक मनोरंजन और आत्मा संजीवनी स्थल है, जो शांति और स्वास्थ्य का अनुभव करना चाहते हैं।

कैसे पहुंचें?

हवाई जहाज द्वारा:-

विशाखापत्तनम हवाई अड्डा, शहर के केंद्र से लगभग 8 किमी दूर है। यह हवाई अड्डा कई घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस से जुड़ा हुआ है।

बस द्वारा:-

विशाखापट्टनम में सड़क मार्ग द्वारा विभिन्न शहरों के साथ अच्छी सड़क जुड़ा है। विभिन्न शहरों से राज्य परिवहन और निजी बसें आती हैं।

ट्रेन द्वारा:-

विशाखापत्तनम जंक्शन यह शहर के केंद्र से लगभग 12 किमी दूर स्थित है। आप रेलवे स्टेशन के बाहर से बस, कैब या फिर टैक्सी से पहुंच सकते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *