2008 की वो फिल्म, अनिल कपूर नहीं, जिसके लिए ये सुपरस्टार थे पहली पसंद, 1 शो के चलते ठुकरा दिया सुनहरा मौका


नई दिल्ली.  90 के दशक के सुपरस्टार अनिल कपूर ने उस दौर में माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी और मनीषा कोइराला जैसी दिग्गज एक्ट्रेसेज संग कई हिट फिल्में दी थीं. ‘वेलकम’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘लाडला’, ‘बेटा’ जैसी बेहतरीन हिंदी फिल्मों में काम कर चुके अनिल कपूर साल 2008 में ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में नजर आए थे. इस फिल्म में उन्होंने अपने शानदार अभिनय से सभी को हैरान कर दिया था. ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में अनिल कपूर ने एक रियलिटी शो के होस्ट का किरदार निभाया था जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था, लेकिन शायद आप ये नहीं जानते होंगे कि अनिल कपूर इस रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

अनिल कपूर से पहले फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ शाहरुख खान को ऑफर हुई थी, लेकिन शाहरुख खान ने इसे रिजेक्ट कर दिया था.  फिल्म को रिजेक्ट किए जाने के पीछे की वजह के बारे में बताते हुए शाहरुख खान ने कहा था कि उन्होंने अन्य किसी फिल्म के लिए नहीं, बल्कि एक रियलिटी शो की वजह से इस ऑस्कर विनिंग फिल्म को ठुकराया था.

असल में रियलिटी शो को कर रहे थे होस्ट
दरअसल, फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में अनिल कपूर एक रियलिटी शो के मेजबान थे जो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के तर्ज पर बनाया गया था. दिलचस्प बात तो ये है कि जब किंग खान को ये फिल्म ऑफर हुई थी उन दिनों वह असल में टीवी के पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट कर रहे थे और उन्हें लगा कि फिल्म में ‘मेजबान’ का रोल काफी अलग है. दरअसल, फिल्म में शो के मेजबान को काफी चालाक और क्रूर तरह का इंसान दिखाया गया था.

ठुकराया सुनहरा मौका
एक रियलिटी शो को होस्ट करते हुए शाहरुख खान पर्दे पर चालाक और क्रूर तरह के मेजबान नहीं दिखना चाहते थे जिस वजह से उन्होंने सुनहरे ऑफर को ठुकरा दिया था. किंग खान द्वारा ठुकराया गया ऑफर अनिल कपूर को मिल गया और एक्टर की किस्मत चमक उठी.

Tags: Anil kapoor, Entertainment, Shahrukh khan


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *