रणवीर सिंह ने की अनंत अंबानी की तारीफ, ‘वंतारा’ को बताया ऐतिहासिक, बोले- आपका दिल सबसे बड़ा और…


नई दिल्ली. बॉलीवुड के सुपरस्टार रणवीर सिंह ने रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस फाउंडेशन के बोर्ड के निदेशक अनंत अंबानी की ‘वंतारा’ पहल की प्रशंसा की है. रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस फाउंडेशन ने सोमवार (26 फरवरी) को ‘वंतारा’ लॉन्च करने की घोषणा की, जो भारत और विदेशों में घायल, पीड़ित और खतरे में पड़े जानवरों को बचाने, उनके इलाज, देखभाल और पुनर्वास करने के उद्देश्य से एक अनूठा कार्यक्रम है.

अनंत अंबानी की ‘वंतारा’ पहल को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस कड़ी में रणवीर सिंह ने भी सोशल मीडिया पर इस शानदार पहल पर अपनी राय रखा है. उन्होंने क्या कहा चलिए आपको बताते हैं…

रणवीर सिंह सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अक्सर फैंस के साथ वह अपने विचारों को रखते रहे हैं. ‘वंतारा’ पहल को शानदार बताते हुए एक्टर ने रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस फाउंडेशन के बोर्ड के निदेशक अनंत अंबानी की जमकर तारीफ की.

उन्होंने कुछ तस्वीरों को साझा करते हुए एक छोटा कैप्शन लिखा. उन्होंने जानवरों के लिए अनंत के प्रयासों की सराहना की और ‘वंतारा’ के लॉन्च को ‘पशु कल्याण में एक महत्वपूर्ण क्षण’ बताया. इसके साथ रणवीर ने कहा, ‘अनंत, आपका दिल सबसे बड़ा और दयालु है.’

Anant Ambani, Anant Ambani News, Anant Ambani Latest News, Anant Ambani and Vantara, Ranveer Singh Lauds Anant Ambani for Vantara Initiative, Ranveer Singh praised Anant Ambani, Ranveer Singh called Vantara Watershed Moment in Animal Welfare, Arjun Kapoor on Anant Ambani Vantara Initiative, Madhuri Dixit on Vantara, what is Vantara, where is Vantara, Reliance Foundation

रणवीर सिंह का पोस्ट.

रणवीर सिंह से पहले करीना कपूर, करण जौहर सहित कई सेलेब्स इस पहल की सराहना कर चुके हैं. करीना ने इस पहल से ‘टार्जन’ को मिली नई जिंदगी की कहानी को भी अपने पोस्ट में बयां किया था.

आपको बता दें कि लगभग 2,100 से ज्यादा कर्मचारियों के साथ, बचाव और पुनर्वास केंद्र ने पूरे भारत से लगभग 200 तेंदुओं को बचाया है, जो सड़क दुर्घटनाओं या मानव-जंगली संघर्षों में घायल हुए हैं. इसके अलावा तमिलनाडु के मगरमच्छों, स्लोवाकिया में इच्छामृत्यु के खतरे में पड़े जानवरों को, मेक्सिको में सुविधाओं के अभाव में गंभीर रूप से परेशान जानवरों को बचाया है.

रणवीर सिंह ने की अनंत अंबानी की तारीफ, 'वंतारा' को बताया ऐतिहासिक, बोले- आपका दिल सबसे बड़ा और...

वेनेज़ुएला नेशनल फाउंडेशन ऑफ ज़ूज़ जैसे अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ मिलकर काम करने और स्मिथसोनियन और वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ ज़ूज एंड एक्वेरियम जैसे दुनिया भर के प्रतिष्ठित संगठनों के साथ जुड़कर ‘वंतारा’ कार्यक्रम को काफी फायदा हुआ है. भारत में, यह राष्ट्रीय प्राणी उद्यान, असम राज्य चिड़ियाघर, नागालैंड प्राणी उद्यान, सरदार पटेल प्राणी उद्यान आदि के साथ सहयोग करता है.

(डिस्क्लेमर – नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Anant Ambani, Ranveer Singh


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *