Hapur News: तीन करोड़ की लागत से बना मनोरंजन पार्क बदहाल


संवाद न्यूज एजेंसी

ब्रजघाट। गंगानगरी में पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से तीन करोड़ 11 लाख रुपये की लागत से बना मनोरंजन पार्क देखरेख के अभाव में खस्ताहाल हो रहा है। युवाओं व बुजुर्गों के लिए बने ओपन जिम में लगे उपकरण भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं लेकिन, कोई भी विभाग इनकी सुध नहीं ले रहा है।

ब्रजघाट को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। जिसके तहत गंगानगरी में आने वाले श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को साधन उपलब्ध कराने और सुबह-शाम की सैर के लिए भोगापुर रोड पर करीब 3 करोड़ 11 लाख रुपये की लगात से पर्यटन विभाग द्वारा मनोरंजन पार्क बनाया गया था। जिसमें बच्चों के लिए झूले, फव्वारे, फुलवाड़ी, सरोवर बनाए गए थे। ताकि बाहर से आने वाले श्रद्धालु वहां पर रुककर आराम कर मनोरंजन के साधनों का आनंद ले सकें। लेकिन अनदेखी के चलते आज तक भी लोगों को इसका कोई लाभ नहीं मिल सका है। पार्क में झाडिय़ों की भरमार है, सरोवर गंदगी से अटा पड़ा है। फव्वारा बंद होने से चारों तरफ गंदगी जमा हो चुकी है। लाखों रुपये की लागत से लगे झूले और बच्चों के मनोरंजन के साधन जंग खा रहे हैं।

ओपन जिम भी नहीं आ रहा काम

पालिका द्वारा युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों के व्यायाम के लिए नए पालिका कार्यालय के निकट ओपन जिम बनाया गया था। जिसमें कसरत के लिए विभिन्न साधन उपलब्ध कराए गए लेकिन, देखरेख के अभाव में ओपन जिम में लगे उपकरण बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

एसडीएम साक्षी शर्मा का कहना है कि उन्हें अभी इस मामले की जानकारी नहीं है। जल्द ही निरीक्षण कर मनोरंजन पार्क को सुचारू रूप से चालू कराया जाएगा। ताकि इसका लाभ सभी को मिल सके।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *