कॉलेज की महिला सेल ने फूड फेस्ट का आयोजन किया


जनता से रिश्ता वेबडेस्क। यहां पश्चिम कामेंग जिले के सरकारी कॉलेज की महिला सेल द्वारा शनिवार को ‘स्थानीय के लिए मुखर: अरुणाचल का स्वाद’ विषय पर एक खाद्य उत्सव का आयोजन किया गया।

समाज में महिलाओं की भूमिका पर जोर देते हुए, कार्यक्रम में उपस्थित सरकारी कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. ताशी फुंटसो ने कहा, “पाठ्यक्रम के अलावा, अब समय की मांग है कि उनमें आत्मनिर्भरता और आत्मनिर्भरता की भावना पैदा की जाए।” हमारे युवा छात्र उस चीज़ को बढ़ावा दे रहे हैं जो हमें उपहार में मिली है, यह दुर्लभ नहीं है।”

उन्होंने कहा, “‘वोकल फॉर लोकल’ को बढ़ावा देना आत्म-सशक्त करने वाला है और मेरा मानना है कि इस तरह के फूड फेस्ट निस्संदेह छात्रों के लिए आत्मनिर्भर बनने का मार्ग प्रशस्त करेंगे।”

महिला सेल समन्वयक ताशी ल्हामू ने कहा कि “उत्सव का उद्देश्य स्थानीय कारीगरों और व्यवसायों का समर्थन करना और छात्रों को स्थानीय व्यंजनों, शिल्प और संस्कृति में कौशल हासिल करने के लिए सशक्त बनाना है।”

इस कार्यक्रम में खेल और खेल गतिविधियाँ भी शामिल थीं, जिससे सौहार्द और मनोरंजन की भावना को बढ़ावा मिला क्योंकि सभी ने ‘स्थानीय के लिए मुखर’ के सार को अपनाया, जबकि खाशी-फाम गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने मनमोहक नृत्य से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अतिथि अंग्रेजी भाषा संकाय सदस्य यिरजुम लोयी ने भी बात की।

अन्य भारतीय व्यंजनों और अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों के अलावा, राज्य के विविध स्वादों का प्रदर्शन करते हुए, खाद्य स्टालों की एक श्रृंखला स्थापित की गई थी।

कार्यक्रम में स्थानीय लोग और दूर-दूर से आए पर्यटक शामिल हुए और व्यंजनों का लुत्फ उठाया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *