जुगाड़ का वाटर पार्क बना बच्चों के मनोरंजन का खास डेस्टिनेशन, शुल्क भी है मात्र इतने रुपए


मनीष कुमार/कटिहार. कटिहार में जुगाड़ का वाटर पार्क इन दिनों बच्चों के मनोरंजन का एक बेहतर डेस्टिनेशन बना हुआ है. लोग इसे जुगाड़ का वाटर पार्क इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि अबतक वाटर पार्क के जिस स्वरूप के बारे में आपको जानकारी है.

कटिहार डिज्नीलैंड मेला में यह चिल्ड्रन वाटर पार्क उससे बिल्कुल अलग है. दरअसल, मेला परिसर में एक बड़े से टबनुमा स्थल पर यह वाटर पार्क है. इसमेंछोटे-छोटे बच्चों को मोटर लगी हुई बोट के सहारे मस्ती करते देखे जा सकता है.

50 रुपए रखा गया है शुल्क

वाटर पार्क संचालक पूजा देवी कहती हैं कि निर्धारित समय के लिए प्रति बच्चों से 50 रुपए को दर से शुल्क लिया जाता है. वह बताती हैं कि प्रतिदिन 100 से ज्यादा बच्चे इस चिल्ड्रन वाटर पार्क में मस्ती करने के लिए आ जाते हैं. फिलहाल डिज्नीलैंड मेला कटिहार में चल रहा है.

मेला के किसी जगह समाप्त होने के बाद मेला के साथ ही वाटर पार्क से जुड़ा यह पूरा सिस्टम शिफ्ट हो जाता है. मगर लंबे समय से चल रहे इस डिज्नीलैंड मेला परिसर में बने जुगरू वाटर पार्क में बच्चे मनोरंजन करते नजर आ रहे हैं.

जुगाड़ तकनीक से खुश हैं अभिभावक

बच्चों के साथ मेला आए अभिभावक भी बच्चों के लिए मनोरंजन के इस आकर्षक साधन से बेहद खुश दिख रहे हैं. परिजन कहते हैं कि यह छोटे बच्चों के लिए कम पैसे में सुरक्षित ढंग से मनोरंजन का एक बेहतर एंटरटेनमेंट जोन है. इसलिए वे लोग इस जुगाड़ के वाटर पार्क में अपने बच्चों के मस्ती भरे पल के साथ आनंद ले रहे हैं.

वहीं, बात अगर करें इस जुगाड़ू वाटर पार्क की तो यह जुगाड़ू वाटर पार्क लोहे के छोटे-छोटे दीवाल और दीवाल के अंदर प्लास्टिक में पानी डालकर तैयार किया गया है. कुल मिलाकर इस वाटर पार्क में बच्चे तो मनोरंजन कर ही रहे हैं साथ ही अभिभावक भी बेहद खुश हैं.

Tags: Bihar News, Katihar news, Local18


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *