‘मैदान’ को मिली क्लीन चिट! हाईकोर्ट ने अजय देवगन के पक्ष में सुनाया फैसला, 24 अप्रैल को होगी सुनवाई


मुंबई. अजय देवगन की ‘मैदान’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. इसी के साथ विवादों में घिर गई है. मैदान कर्नाटक में रिलीज नहीं हो पाई है. पहले मैसूर कोर्ट ने राज्य में फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाई. अब आज हुई सुनवाई में कर्नाटक हाईकोर्ट ने फिल्म की स्क्रीनिंग को परमिशन दे दी है. मैदान के मेकर्स निचली अदालत के फैसले को कोर्ट में चुनौती दी गई थी. निचली कोर्ट ने फिल्म के सिनेमाघरों और ओटीटी पर रिलीज होने से रोक लगा दी थी. बार और बेंच ने शेयर किया कि कर्नाटक हाईकोर्ट ने ‘मैदान’ को कर्नाटक में रिलीज के लिए मंजूरी दे दी है ..

मैदान के फिल्ममेकर्स पर एक स्क्रिप्ट राइटर ने प्लैगरिज्म यानी कहानी चोरी का आरोप लगाया गया है. राइटर का कहना है कि उसने कुछ साल पहले मैदान की कहानी लिखी थी. बार एंड बेंच ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “कर्नाटक हाई कोर्ट ने हिंदी ‘फिल्म’ मैदान की रिलीज पर लगी रोक हटा दी.”

3.5 करोड़ी हॉरर थ्रिलर का बनाया हिंदी रीमेक, सुपरस्टार ने खुद लगाए पैसे, सुपरनैचुरल फिल्म से छाप डाले 200 करोड़

बार और बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यायमूर्ति एसआर कृष्ण कुमार ने फिल्म के निर्माता बोनी कपूर द्वारा दायर एक रिट याचिका पर नोटिस जारी किया और फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने वाले आदेश पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी. इस मामले की अगली सुनवाई 24 अप्रैल को होगी. तबतक सिनेमाघरों में फिल्म की स्क्रीनिंग होती रहेगी.

स्क्रिप्ट राइटर ने मेकर्स पर लगाया  कहानी चुराने का आरोप

बता दें, स्क्रिप्ट राइटर का नाम अनिल कुमार है. उन्होंने लिंक्डइन पर दावा किया था उन्होंने 2017 में फिल्म के एक सहायक निर्देशक के साथ आजादी के बाद भारतीय फुटबॉल खिलाड़ियों के संघर्ष पर केंद्रित एक फिल्म के बारे में अपना आइडिया शेयर किया था. हालांकि अनिल अब इस पोस्ट को डिलीड कर दिया है.

अनिल कुमार का ‘मैदान’ के मेकर्स पर आरोप

‘मैदान’ का ट्रेलर देखने के बाद अनिल कुमार ने कहा था कि उनकी कहानी का कथित तौर पर उनकी सहमति के बिना इस्तेमाल किया गया है. ‘मैदान’ पहले से ही सिनेमाघरों में है और बॉक्स ऑफिस पर इसकी धीमी शुरुआत हुई है. फिल्म में अजय देवगन के साथ प्रियामणि और गजराजव राव अहम रोल में हैं.

Tags: Ajay Devgn, Priyamani


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *