20 करोड़ से 226 करोड़ कमाने वाली फिल्म के निर्माता बुरे फंसे, फ्रीज हुए बैंक अकाउंट्स, लगा लगे ये आरोप


नई दिल्लीः भारत के एर्नाकुलम की एक अदालत ने इस वीक के अंत में सुपरहिट फिल्म मंजुम्मेल बॉयज के निर्माताओं (Manjummel Boys’ Producers In Trouble) के बैंक खाते फ्रीज कर दिए हैं. अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म और इस साल भारत की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक के रूप में अपनी रिकॉर्ड-तोड़ सफलता के बावजूद, मंजुम्मेल बॉयज को कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. यह कार्रवाई अरूर के एक निवासी द्वारा दायर शिकायत के बाद की गई है.

अंजुमल बॉयज के निर्माता कानूनी मुसीबत में फंस गए
हाल ही में एक अदालती मामले में, सिराज वलियाथारा ने दावा किया कि उन्होंने मलयालम फिल्म ‘मंजुम्मेल बॉयज’ में यह सोचकर 7 करोड़ रुपये का निवेश किया कि उन्हें मुनाफे का 40% मिलेगा. उन्होंने फिल्म के निर्माताओं, परावा फिल्म्स और शॉन एंटनी के खिलाफ एक याचिका दायर की, जिसमें आरोप लगाया गया कि वे सौदे के अंत को बरकरार रखने में विफल रहे. याचिका के बाद, न्यायाधीश सुनील वर्की ने निर्माताओं के बैंक खाते फ्रीज कर दिए हैं. सिराज ने अपनी अदालती याचिका में आरोप लगाया कि निर्माताओं ने अपने समझौते का उल्लंघन किया और वादा किए गए किसी भी फंड को देने में विफल रहे. हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि कानूनी मामलों को लेकर फिल्म के निर्माताओं की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. ऐसा लगता है कि फिल्म के निर्माता इस मामले को चुपचाप दबाकर रखने की सोच रहे हैं.

मंजुम्मेल बॉयज का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
महज 20 करोड़ रुपये के बजट में बनी मलयालम फिल्म ‘मंजुम्मेल बॉयज’ ( Manjummel Boys Box Office Collection) एक ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर बन गई है. फरवरी 2024 में रिलीज़ हुई, श्रीनाथ भासी और सौबिन शाहिर अभिनीत सर्वाइवल थ्रिलर ने मार्च तक 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया, जिससे यह उपलब्धि हासिल करने वाली यह पहली मलयालम फिल्म बन गई. फिल्म को विशेष रूप से केरल और तमिलनाडु में दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया. इस फिल्म को तमिल और मलयालम फिल्म बिरादरी की कई फिल्मों द्वारा व्यापक रूप से सराहा गया. यह फिल्म तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में भी जबरदस्त सफल रही. फिल्म ने तेलुगु फिल्म बाजार में निविन पॉली के प्रेमम संग्रह के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। फिल्म की रिलीज के बाद जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद, सर्वाइवल थ्रिलर के मई के पहले सप्ताह में ओटीटी रिलीज की उम्मीद है. यह भी सुनने में आ रहा है कि मंजुम्मेल बॉयज़ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी.

Tags: South cinema, South cinema News, South indian actor, South Indian Films


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *