आजकल कहां हैं ‘भगवान शिव’, 27 साल से लोग कर रहे हैं तलाश


नई दिल्ली. समर जय सिंह यूं तो टीवी की कभी बड़े स्टार हुआ करते थे, लेकिन आजकल वे कहां है इस बारे में किसी को नहीं पता है. जबकि कभी लोग उन्हें भगवान शंकर की तरह उन्हें पूजते थे. समर जय सिंह ने 90 के दशक में सीरियल ‘ओम नमः शिवाय’ में भगवान शिव की भूमिका निभाई थी. 27 साल पहले साल 1997 में आया ये सीरियल पहला ऐसा सीरियल था, जो भगवान शिवजी के किरदार की वजह से काफी मशहूर हुआ. ये सीरियल आज भी फैंस को खूब याद है.

इस शो से समर को जितनी पॉप्युलैरिटी मिली थी वैसी शायद ही किसी और को मिली हो. वह इस शो से दर्शकों पर छा गए थे.आलम ये था कि लोग उन्हें रियल लाइफ में भी भगवान शिव ही समझने लगे थे. मगर अफसोस उनका रुतबा ज्यादा दिनों तक नहीं टिका और वे एक्टिंग की दुनिया छोड़ वापिस चले गए.

बता दें कि समर काफी अच्छी और एजुकेटेड फैमिली से आते हैं. उनके पिता डॉक्टर और मां गृहिणी थीं. उनके बड़े भाई और चचेरे-ममेरे भाई भी डॉक्टर हैं. इसके साथ ही समय खुद पढ़ाई में अच्छे और वकालत करना चाहते थे. हालांकि उनकी ये इच्छा नहीं पूरी हो पाई और वह एक्टर बन गए.

दैनिक भास्कर की एक थ्रोबैक रिपोर्ट की मानें तो, समर जब LLM के फाइनल ईयर की एज्माम दे रहे थे. तब उनके हाथ टीवी पर पहला ब्रेक मिला था. वह एक्टर बनने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी और उस सीरियल की शूटिंग करने के लिए चल पड़े. उनकी शो की 4 एपिसोड ही अभी तक शूट हुए थे कि वह एक कोर्ट केस के पचड़ों में फंस गए.

इसके अलावा रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि ‘ओम नमः शिवाय’ से मिली पॉपुलैरिटी से समर खुश तो थे लेकिन उन्हें भगवान शिव का रोल निभाने पर काफी दुख भी हुआ था. उन्होंने इस बारे में एक बार कहा था कि अगर उन्होंने शिवजी का किरदार नहीं निभाया होता तो उन्हें और मौके मिलते. शिवाजी की छवि के कारण बहुत सारे काम उनके पास आए तो जरूर लेकिन वह उनमें काम नहीं कर पाए. अब आपको बता दें कि समर सिंह टीवी की दुनिया से गायब हो चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, समर इनदिनों मुंबई में रहते हैं लेकिन लाइमलाइट से दूर. एक एक्टिंग कोच के तौर पर अपना एक्टिंग स्कूल चला रहे हैं जिसकी नींव उन्होंने 2005 में रखी थी.

Tags: TV Actor


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *