कभी रियालिटी शो से दिखा दिया था बाहर का रास्ता, फिर मेहनत से पलटी कायनात, जन्मदिन पर पढ़ें अरिजीत सिंह की असली कहानी


मुंबई. बॉलीवुड के सुपरस्टार सिंगर अरिजीत सिंह अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. अरिजीत सिंह के जन्मदिन के इस खास मौके पर देशभर से फैन्स ने उन्हें बधाई दी है. सोशल मीडिया पर अरिजीत सिंह का जन्मदिन छाया हुआ है. फैन्स के साथ बॉलीवुड सितारों ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. अरिजीत सिंह बॉलीवुड के सुपरस्टार सिंगर हैं और पूरी दुनिया में अपने सुरों का जादू बिखेर चुके हैं. अरिजीत सिंह आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सिंगर्स की सूची में टॉप पर गिने जाते हैं.

अरिजीत सिंह ने अपने करियर में 235 से ज्यादा फिल्मों में अपनी आवाज से समां बांधा है. अरिजीत सिंह के जन्मदिन पर भी उनके कई सुपरहिट गाने सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अरिजीत सिंह को कभी रियालिटी शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. अरिजीत को सफलता के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ा. आज ही के दिन 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में जन्मे अरिजीत सिंह बचपन से ही संगीत के प्रेमी रहे हैं.

रियालिटी शो में भी लिया हिस्सा
अरिजीत सिंह ने अपनी छोटी उम्र से ही गाने में दिलचस्पी ली और लगातार प्रेक्टिस करते रहे. अरिजीत सिंह ने बचपन से ही अपनी आवाज तराशी है. अरिजीत सिंह ने बड़े होकर रियालिटी शोज में भी अपनी किस्मत को आजमाया था. हालांकि यहां से अरिजीत सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. लेकिन रियालिटी शो से बाहर का रास्ता देखने के बाद भी अरिजीत सिंह ने हार नहीं मानी. अरिजीत ने मुंबई आकर सफलता के लिए कई साल ऐड़ियां घिसीं.

हालांकि 2010 में अरिजीत सिंह को म्यूजिक वीडियो ‘तोसे नैना’ मिला. इस गाने में लोगों को अरिजीत की आवाज पसंद आई. इसके बाद अरिजीत का एक और म्यूजिक वीडियो ‘कभी जो बादल बरसे’ सुपरहिट रहा. इसके बाद अरिजीत के करियर की गाड़ी भी चल निकली. अरिजीत सिंह ने एक के बाद एक सुपरहिट गाने देना शुरू कर दिया. अरिजीत सिंह को अब तक 68 अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है. अरिजीत सिंह ने कई भाषाओं में सैकड़ों गाने गाए हैं. अरिजीत सिंह को आज बॉलीवुड के सबसे सुपरहिट सिंगर्स में गिना जाता है.

Tags: Arijit Singh


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *