Firozabad News: अटल पार्क में बच्चों के मनोरंजन के बनेगी भूल-भूलैया


फिरोजाबाद। जिला अस्पताल परिसर स्थित निगम के अटल पार्क में विकास प्राधिकरण द्वारा बच्चों के मनोरंजन के लिए भूल-भूलैया का निर्माण कराया जाएगा। मुख्यमंत्री सहभागिता योजना के तहत तैयार किए प्रस्ताव को बोर्ड की हरी झंडी मिल गई है। फिरोजाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा अवस्थापना सुविधा पर जिले के मास्टर प्लान एरिया में लगभग 4.7 करोड़ से ज्यादा की धनराशि खर्च की जाएगी। आम जन को अवस्थापना से जुड़ी सुविधा उपलब्ध कराने एवं नगरीय विकास के तहत बनाई योजना के क्रियान्वयन के लिए आवश्यक प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी कराई जाएगी। बीते बुधवार को कमिश्नरेट में आयोजित बैठक के दौरान मंडलायुक्त आगरा रितु माहेश्वरी द्वारा अटल पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए बनाई गई कार्ययोजना को अमली जामा पहनाने के लिए जरूरी डीपीआर तैयार कराने को स्थानीय विप्रा अफसरों को हिदायत दी।

गांधी पार्क में भी बढ़ेंगी अवस्थापना सुविधाएं

विप्रा प्रशासन की माने तो मास्टर प्लान एरिया में नगर निगम के साथ मिल कर शहर की एक सड़क को भी आधुनिक तरीके से सजाया संवारा जाएगा। इसके लिए भी उपयुक्त सड़क को चिह्नित कर कार्य योजना बनाई जाएगी। सड़क पर फाइवर सीट लगाने के साथ ही दोनों ओर आकर्षक कलाकृतियां उकेरी जाएंगी।

—-

विप्रा क्षेत्र में अवस्थापना सुविधा से जुड़े कई प्रस्ताव हैं। इनमें से एक अटल पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए भूल भूलैया निर्माण का प्रस्ताव भी है। कार्य योजना व जरूरी आवश्यक बजट का आकलन किया जा रहा है।

विज्ञापन

विज्ञापन

पीके सिंह, सहायक अभियंता विकास प्राधिकरण


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *