26 साल पहले किया डेब्यू, की 20-25 फिल्में,14 साल के ब्रेक बाद बोला- मैं तो नौसिखिया हूं


नई दिल्ली. 90 और 2000 के दशक में काफी मशहूर रहे फरदीन खान का कहना है कि वह 14 साल बाद वह एक बार फिर से उस फ्रेज में चल गए हैं, जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी. वह खुद को नौसिखिया (न्यूकमर) एक्टर जैसा महसूस कर रहे हैं. उनका कहना है कि वह ‘हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार’ की शूटिंग के दौरान काफी डर महसूस किया जैसा कि वे अपने करियर के शुरुआती दिनों में किया था. एक दशक से अधिक समय तक स्क्रीन से दूर रहने के बाद वह अपने कमबैक प्रोजेक्ट के लिए उतने ही घबराए हुए और उत्साहित हैं.

एएनआई से बात करते हुए फरदीन खान ने कहा, ‘मैं बहुत उत्साहित हूं. मैं भी बहुत घबराया हुआ हूं क्योंकि 14 साल काफी लंबा समय होता है. मैंने खुद को एक न्यूकमर के रूप में देखा है और मैं वापस आ गया हूं.’ मुझे अच्छे लोगों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है. मेरी दो अन्य फिल्में इस साल रिलीज होंगी.

इसके बाद फरदीन ने शो हीरामंडी में अपने रोल को लेकर बातें की. उन्होंने कहा- जैसा कि नाम से पता चलता है, हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार, औपनिवेशिक भारत में स्थित है. यह राजनीति, नवाबों की कहानी है और सबसे बढ़कर यह मल्लिकाजान और फरीदन के दो घरों की कहानी है जो एक-दूसरे के विरोधी हैं. यह प्यार, विश्वासघात, बदला, भ्रष्टाचार और देशभक्ति की कहानी है.

जानिए क्या है फरदीन खान का रोल
फरदीन खान जो कि कभी फिल्मों में चॉकलेट बॉय की भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन नेटफ्लिक्स वेबसीरीज के लिए अपनी छवि को त्याग रहे हैं. वह हीरामंडी में वह नवाब वली मोहम्मद का रोल प्ले कर रहे हैं. वे कहते हैं कि वली मोहम्मद उस समय के एक नवाब थे, एक राजपरिवार. उनके लिए उनकी सामाजिक स्थिति, उनकी संपत्ति बहुत महत्वपूर्ण थी. लेकिन वली मोहम्मद बहुत अलग थे और उन्होंने कभी भी अपनी इंसानियत नहीं छोड़ी. वह प्यार में विश्वास करते थे. वह एक नेक आदमी थे और महिलाओं का सम्मान करते थे. इस कहानी में, उन्होंने नवाबों के माध्यम से यह दिखाने की कोशिश की है कि सत्ता, धन और पैसा आपको और आपके द्वारा लिए गए निर्णयों को कैसे भ्रष्ट कर सकता है. इस चीजों को भंसाली ने नवाबों के माध्यम से इन विभिन्न रंगों को दिखाया है और यह लोगों को कैसे प्रभावित करता है.

फरदीन खान की पहली फिल्म
बता दें कि फरदीन खान ने अपने अभिनय की शुरुआत प्रेम अगन (1998) से की थी. इसके बाद उन्होंने जंगल (2000), प्यार तूने क्या किया (2001), भूत (2003), देव (2004), नो एंट्री (2005) और ऑल द बेस्ट (2009) फिल्मों में अभिनय किया. साल 2010 में दूल्हा मिल गया में उन्हें आखिरी बार देखा गया था. इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने अभिनय से ब्रेक ले लिया था. अब वह 14 साल बाद वापसी करने जा रहे हैं.

Tags: Fardeen Khan, Sanjay leela bhansali


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *