Samantha Ruth: ‘मानसिक सेहत पर जागरुकता फैलाना मुश्किल, सिर्फ मनोरंजन में है फैंस की दिलचस्पी’, बोलीं सामंथा


Samantha Ruth Prabhu talked about difficulties in raising mental health awareness

सामंथा रुथ प्रभु
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


सामंथा रुथ प्रभु एक बेहतरीन अभिनेत्री के साथ-साथ एक स्टाइल आइकन भी हैं। अपने फैशन सेंस की वजह से वो अक्सर चर्चाओं में बनी रहती हैं। अभिनय और फैशन के अलावा सामंथा शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य पर भी काफी ध्यान देती हैं। वह अक्सर इन विषयों पर बात करते नजर आती हैं। अब उन्होंने इन विषयों पर जागरुकता फैलाने के दौरान आने वाली समस्याओं पर बात की है।

‘मैरे फैंस की दिलचस्पी मनोरंजन, फैशन और मेकअप में’

सामंथा को पसंद करने वालों की सूची काफी लंबी है। द फैमिली मैन के बाद उन्होंने साउथ के अलावा हिंदी बेल्ट में भी अपनी पकड़ मजबूत की है। उनके इंस्टाग्राम अकांउट पर अभी 34 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। सामंथा समय-समय पर सामाजिक जागरुकता पर बात करती रहती हैं। एक ताजा पॉडकास्ट पर उन्होंने अपने फैंस का ध्यान  एंटरटेनमेंट से  शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की ओर ले जाने में होने वाली परेशानियों बात की है। अभिनेत्री ने कहा, ‘मेरे पास जो फैन बेस है, वो ज्यादातर मनोरंजन, फैशन और मेक-अप में दिलचस्पी रखते हैं’।

स्वास्थ्य को लेकर किया जागरुक

इस दौरान उन्होंने लोगों की सोच को बदलने और एक अच्छा परिवर्तन लाने के लिए धैर्य रखने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर लोगों का ध्यान आकर्षित कराने के लिए वह पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। लोगों में सकरात्मक परिवर्तन लाने के लिए वह हर मुमकिन कोशिश करेंगी। इस दौरान उन्होंने लोगों से काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य को लेकर भी जागरुक रहने को कहा।

विज्ञापन

विज्ञापन

जलवायु परिवर्तन पर भी की थी बात

सामंथा लगातार सामाजिक जागरुकता पर बात करती रहती हैं। बीते दिनों ही उन्होंने जलवायु परिवर्तन को लेकर अपने फैंस को भी जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रेरित किया था। अपने सोशल मीडिया अकांउट पर किए एक पोस्ट के जरिए उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर फैंस को निर्णायक कदम उठाने के लिए जागरुक किया था। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था, ‘हर छोटी से छोटी कोशिश भी मायने रखती है, हर छोटा निर्णायक कदम महत्वपूर्ण है। मैं खुद से और आप सभी से ऐसे छोटे-छोटे कदम उठाने का आग्रह करती हूं’।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *