‘कप कितना बड़ा…’ शबाना आजमी के 1 सवाल ने बना दिया ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’, आमिर खान ने बताया किस्सा, ऐसे पड़ा नाम


मुंबई. आमिर खान बॉलीवुड के इकलौते सुपरस्टार हैं जिसकी फिल्म इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. आमिर खान की 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘दंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर गर्दा उड़ाया था. दंगल बॉलीवुड इतिहास की अब तक की सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्म है. आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है. आमिर खान ने अब इस नाम और उसके पीछे की कहानी का राज खोल दिया है.

आमिर खान ने खुद बताया कि शबाना आजमी के 1 सवाल से कैसे उनका नाम मिस्टर परफेक्शनिस्ट पड़ गया है. हाल ही में आमिर खान नेटफ्लिक्स के शो कॉमेडी ‘द कपिल शर्मा शो’ में पहुंचे थे. यहां पहुंचकर आमिर खान ने अपने करियर और जिंदगी से जुड़े की अहम किस्से सुनाए हैं. आमिर खान ने यहां ये भी बताया कि उनका नाम कैसे मिस्टर परफेक्शनिस्ट पड़ा है.

शबाना आजमी के 1 सवाल ने आमिर खान को दिया ये नाम
आमिर खान ने कपिल शर्मा के शो में पहुंचकर अपने नाम मिस्टर परफेक्शनिस्ट के पीछे की कहानी बयां की है. आमिर खान ने बताया कि ‘ये नाम 1 किस्से के बाद मशहूर हो गया जो शबाना आजमी ने मुझसे पूछा था. हम लोग किसी चीज को लेकर मीटिंग कर रहे थे. मैं कहानी की धुन में था. मेरा सारा ध्यान वर्तमान में चल रहे एजेंडा पर था. इसी जगह शबाना आजमी भी थीं.

सभी कॉफी के लिए तैयार थे. मुझसे शबाना आजमी जी ने पूछा कि आमिर चाय में शक्कर कितनी लोगे. मैं पहले 1 ब्रेक लिया और सोचते हुए उनकी तरफ देखा. मैंने पूछा कि कप कितना बड़ा है, तो उन्होंने मुझे कप दिखाया. इसके बाद मैंने पूछा कि चम्मच कितनी बड़ी है. उन्होंने मुझे चम्मच दिखाई. फिर मैंने दोनों को देखकर जवाब दिया कि 1 चम्मच. इसके बाद अपने काम में लग गया. इस वाकये को शबाना आजमी ने बताया और उन्होंने ही ये नाम दिया कि चीनी पूछो तो कप और चम्मच का साइज पूछता है, ये मिस्टर परफेक्शनिस्ट है.’

साल में 1 ही फिल्म करते रहे हैं आमिर खान
आमिर खान अपने काम को लेकर उनकी संजीदगी के लिए भी जाने जाते हैं. आमिर खान साल में 1 ही फिल्म करते रहे हैं. लेकिन आमिर खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धुआं उठाने के लिए जानी जाती हैं. आमिर खान ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं.

आमिर खान की फिल्म ‘थ्री ईडियट’, दंगल और लगान जैसी कई कहानियां आज भी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन कहानियों में गिनी जाती हैं. आमिर खान का क्रेज केवल बॉलीवुड तक सीमित नहीं है. चीन में भी आमिर खान की फिल्में खूब चलती हैं. आमिर खान की दंगल फिल्म ने चीन में 1300 करोड़ रुपयों से भी ज्यादा की कमाई की थी.

Tags: Aamir khan, Kapil sharma, Shabana Azmi


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *