सख्ती:ऑटो चालकों को वर्दी और बैज लगाना होगा अनिवार्य,20 मई के बाद होगी कार्रवाई


Gurugram News Network-दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो रिक्शा में चालकों को वर्दी पहनना अनिवार्य होगा।वर्दी पर बैज में भी लगाएंगे।20 मई तक ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो युनियन को पत्र लिख कर समय दिया।20 मई के बाद नियमों का उल्लघंन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।ट्रैफिक पुलिस ने 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है, जिसके बाद वर्दी नहीं पहनने और विशिष्ट पहचान बैज का इस्तेमाल नहीं करने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज द्वारा सोमवार को गुरुग्राम के सभी ऑटो रिक्शा यूनियनों को जारी पत्र के अनुसार, परिवहन आयुक्त, हरियाणा के आदेश के अनुसार, राज्य के सभी ऑटो चालकों पर एक ड्रेस कोड लागू किया गया है। ऑटो चालकों को ग्रे वर्दी पहनना और विशिष्ट पहचान बैज का उपयोग करना आवश्यक है।

जिला गुरूग्राम के सभी ऑटो यूनियनों के अध्यक्षों को सूचित किया जाता है कि 20 मई तक सभी ऑटो चालकों को ग्रे रंग की वर्दी पहननी होगी, जिसमें बायीं तरफ बैज लगा हो। इसके बाद परिवहन आयुक्त, हरियाणा के निर्देशानुसार आदेश का पालन नहीं करने वाले ऑटो चालकों का मोटर वाहन अधिनियम की धारा 177 के तहत चालान किया जाएगा।

डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज ऑटो चालकों के लिए ड्रेस कोड पहले से ही लागू है,लेकिन कुछ ऑटो चालक आदेश का पालन नहीं करते हैं।ऑटो यूनियन 20 मई तक का समय दिया है।नियमों को पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *